👉मुंबई ने चेन्नई को दिया 166 रनों 🏏का लक्ष्य

  |   क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2018) के 11वें संस्करण का आगाज आज एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुआ और अब पहले मैच के साथ प्रतियोगिता की भी शुरुआत हो गई है। पहले मैच में आमने-सामने हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें, दोनों ही टीमें दिग्गज खिलाड़ियों से सजी हुई हैं।

चेन्नई की टीम दो साल के निलंबन के बाद वापसी जरूर कर रही है, लेकिन उसकी पहली परीक्षा मुंबई के किले यानी वानखेडे़ स्टेडियम पर हो रही है। धोनी ने आईपीएल में वापसी के साथ ही टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए और चेन्नई के सामने अब 166 रनों का लक्ष्य है।

मुंबई के लिए पारी की शुरुआत करने हिटमैन रोहित शर्मा और कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस की जोड़ी उतरी है। दोनों ने 2 ओवर में 7 रन बनाए। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर लुईस चाहर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। हालांकि रिव्यू में गेंद लेग स्टंप को छूकर बाहर जाती रही थी। ऐसे में तीसरे अंपायर ने अंपायर्स कॉल के आधार पर उन्हें आउट करार दिया वह अपना खाता भी नहीं खोल सके। लुईस के आउट होने के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए।

वाटसन की गेंद को उठाकर खेलने की कोशिश में वह रायुडू को कैच दे बैठे। रोहित ने 15 रन बनाए। रोगित के आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए 78 रन जोड़कर मुंबई की पारी को संभाला। लेकिन 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर वाटसन की बाउंसर को यादव सही तरह से पुल नहीं कर पाए और वह सीधे बाउंड्री पर खड़े हरभजन के हाथों में समा गई। यादव ने 29 गेंद में 43 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और एक छक्का जड़ा।

इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ईशान किशन ने इमरान ताहिर की गेंद पर स्लॉग शॉट खेलने की कोशिश की। गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर सीधे थर्ड मैन के हाथों में समा गई। किशन ने 29 गेंद में 40 रन बनाए। इसके बाद पंड्या भाइयों ने मोर्चा संभाला और धुआंधार बल्लेबाजी से समां बांध दिया। कृणाल पंड्या ने 22 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे जबकि हार्दिक पंड्या ने 20 गेंदों पर नाबाद 22 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही 20 ओवर में 4 विकेट पर मुंबई ने 165 रन बनाए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/tWGruwAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬