लड़ाकू विमान 🛬खरीद: राहुल गांधी का 'स्कैम अलर्ट', 🗣️कहा- पीएम मोदी के दोस्त हैं🤝 डील की रेस में

  |   समाचार

मोदी सरकार ने भारतीय वायुसेना (एयरफोर्स) के लिए 100 से अधिक लड़ाकू विमान खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डील में घोटाले की आशंका जताते हुए 'अलर्ट' किया है। उन्होंने राफेल डील में हुए 40 हजार रुपये के कथित घोटाले का भी जिक्र किया। राहुल ने ट्विट कर कहा, ''मोदी स्कैम अलर्ट! 15 बिलियन डॉलर के लड़ाकू विमान डील का दोबारा टेंडर किया जाएगा। पीएम मोदी के दोस्त स्ट्रेटजिक पार्टनर बनने की रेस में सबसे आगे हैं।''

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/IW78qgAA

आपको बता दें कि राहुल गांधी राफेल डील पर भी सवाल उठा चुके हैं। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार के कारण फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान के सौदे में देश को 40,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। केंद्र की मोदी सरकार ने सितंबर 2016 में फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला किया था। यह करीब 59,000 करोड़ का सौदा है। हालांकि इसमें देरी हो रही है।

अब मोदी सरकार ने वायुसेना के लिए 114 लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला किया है। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने टेंडर प्रक्रिया शुरु कर दी है। इनमें से 15 प्रतिशत फाइटर जेट्स (लड़ाकू विमान) विदेशी कंपनियों से सीधे खरीदे जाएंगे और बाकी 85 प्रतिशत 'मेक इन इंडिया' के तहत देश में ही तैयार किए जाएंगे। इसके लिए स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप के तहत कोई भी भारतीय कंपनी किसी विदेशी कंपनी से करार कर इस टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा ले सकती है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/qYbFYgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬