👉वाईएसआरसी के 5 सांसदों ने😱 लोकसभा अध्यक्ष को इस्तीफा📄 सौंपा

  |   समाचार

आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग के मुद्दे पर आज वाईएसआर कांग्रेस के पांच लोकसभा सदस्यों ने स्पीकर सुमित्रा महाजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बाद में वो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गये। पार्टी के पांच सांसदों-वारा प्रसाद राव वेलगापल्ली, वाई वी सुभा रेड्डी और पी वी मिधुन रेड्डी, वाईएस अविनाश रेड्डी और सदन में पार्टी के नेता एम राजमोहन रेड्डी ने इस्तीफा दिया है।

इन सांसदों ने बताया कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के चैम्बर में पहुंचकर उनको अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने आंध्र प्रदेश के वास्ते विशेष दर्जे के लिए अपनी लड़ाई तेज करते हुए यहां अशोक रोड पर आंध्र प्रदेश भवन में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल भी शुरु कर दी। राज्य से कई पार्टी विधायक और कार्यकर्ता उनके साथ थे। इनमें से एक इस्तीफे में कहा गया है, "मैं तत्काल प्रभाव से अपनी सीट से इस्तीफा देता हूं।"

इससे पहले वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगन मोहन रेड्डी ने ट्वीट किया, "हम जो कहते हैं वो करते हैं। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद आज इस्तीफा सौंप रहे हैं।" एन चंद्रबाबू नायडू को चुनौती है कि वह TDP सांसदों का इस्तीफा करवाएं और आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की जायज मांग को लेकर राज्य के लोगों के साथ एकजुट होकर खड़े हों। इन सांसदों ने कल कहा था कि वो आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने में एनडीए सरकार की नाकामी के विरोध में इस्तीफा दे रहे हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/62XApQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬