वानखेड़े🏟️ के मैदान पर होगी 'येलो आर्मी' की 👉अग्नि परीक्षा

  |   क्रिकेट

टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार आज से शुरु हो रहा है। आईपीएल 2018 के इस नए सीजन में नई टीम के साथ सभी आठों टीम क्रिकेट के इस महाकुंभ में एक दूसरे के साथ भिड़ने के लिए तैयार है। सीजन-11 का पहला मुकाबला डीफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल के इतिहास में मुंबई और सीएसके की टीम सबसे मजबूत टीमों में से एक है। मुंबई की टीम ने आईपीएल में रिकॉर्ड तीन बार (2013, 2015 और 2017) चैंपियन बनने का कारनामा कर किया है। वहीं सीएसके ने दो बार (2010, 2011) आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाब रही।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल में दो साल बाद वापसी कर रही है। ऐसे में सीएसके की येलो आर्मी के लिए मुंबई के खिलाफ पहला मुकाबला आसान नहीं होगा। पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई और सीएसके की टीम आईपीएल में अबतक कुल 24 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस ने 13 बार बाजी मारी है जबकि सीएसके को सिर्फ 11 मैचों में जीत मिली है।

आईपीएल में वानखेड़े के रिकॉर्ड को देखें तो यहां मुंबई का पलड़ा भारी दिखाई पड़ता है। वानखेड़े में सीएसके का रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं रहा है। दोनों टीमें 10 बार इस मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ उतरी है, जिसमें 6 बार मुंबई की टीम को जीत मिली। वहीं 4 मैचों में सीएसके ने सफलता हासिस की है। ऐसे में सीएसके के कप्तान आईपीएल 2018 के पहले मुकाबले में जीत के साथ वानखेड़े के मैदान पर अपने इस रिकॉर्ड को दुरुस्त करना चाहेगी।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/ORIk4AAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬