👉सतीश ने रचा इतिहास, वेटलिफ्टिंग🏋️ में दिलाया भारत को तीसरा🥇 गोल्ड

  |   समाचार

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। खेलों के तीसरे दिन शनिवार को भारत के वेटलिफ्टर खिलाड़ी सतीश कुमार शिवालिंगम ने भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया। अब भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या तीन हो गई है और तीनों ही पदक वेटलिफ्टिंग में आए हैं।

सतीश ने भारोत्तोलन के पुरुषों के 77 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को सोने का तमगा दिलाया। सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया। कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा। उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी।

स्पर्धा का रजत इंग्लैंड के जैक ओलिवर के नाम रहा जिन्होंने 312 का कुल स्कोर किया। आस्ट्रेलिया के फ्रांकोइस इटुउंडी ने 305 के कुल स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। भारत का यह इन खेलों में कुल पांचवां पदक है।

भारत की स्टार भारोत्तोलन महिला खिलाड़ी मीराबाई चानू ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पहले ही दिन 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। मणिपुर की चानू ने इस स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वियों को आस-पास भी नहीं भटकने दिया। चानू ने एक साथ राष्ट्रमंडल खेलों का रिकार्ड और गेम रिकार्ड अपने नाम किए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/bBoJfQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬