[agra] - कनेक्टिंग चैंबरों के सहारे घरों में पहुंच रहा दूषित पानी

  |   Agranews

फिरोजाबाद। जलनिगम द्वारा शहर में बनवाए जा रहे कनेक्टिंग चैंबर जनता के लिए अभिशाप बन रहे हैं। कनेक्टिंग चैंबर और पाइप लाइन के जरिए घरों तक दूषित पानी पहुंच रहा है। ओमनगर और संत नगर में चैंबर के सहारे घरों तक दूषित पेयजल की आपूर्ति हो रही है। शिकायत पर शुक्रवार को जलनिगम की टीम ने कई स्थानों पर चैंबर खुलवा कर देखे।

अमृत योजना के तहत जलनिगम शहर में सीवर कनेक्टिंग चैंबर का निर्माण करा रहा है। जलनिगम अफसरों की अनदेखी से ठेकेदार घटिया सामग्री से चैंबर बना रहे हैं। लोगों ने मामले में कई बार शिकायतें कीं, लेकिन जलनिगम अफसरों ने ठेकेदार को वरदान दे दिया। जलनिगम अफसरों की लापरवाही और ठेकेदार की मनमानी अब जनता के लिए अभिशाप बनती जा रही है। दक्षिण क्षेत्र के मोहल्ला ओम नगर और संत नगर में पिछले कई दिनों से दूषित पानी आपूर्ति की शिकायतें आ रहीं थीं।

जलकल विभाग कई दिनों से पाइप लाइन चेक करा रहा था, लेकिन पाइप लाइन लीकेज नहीं मिली।
जलकल विभाग के एई पीके सिंह मामले की गंभीरता को देखते हुए संत नगर पहुंचे। ओम नगर और संत नगर में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर सीवर चैंबर खुलवा कर देखे तो चैंबर से होकर पानी पाइप लाइन में जाता मिला। उन्होंने बताया कि जब चैंबर गंदे पानी भर जाएगा, तो यही गंदा पानी पाइप लाइन से घरों तक पहुंचेगा। उक्त स्थानों पर पाइप पाइन लाइन अलग से डलवाई जाएगी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/xuv9OAAA

📲 Get Agra News on Whatsapp 💬