[agra] - सिरसागंज के सपा विधायक एक माह बाद जेल से रिहा

  |   Agranews

फिरोजाबाद। सिरसागंज के सपा विधायक हरिओम यादव को थाना नसीरपुर एवं शिकोहाबाद के मामलों में जिला जज गोविंद बल्लभ शर्मा ने जमानत अर्जी मंजूर कर ली। कागजी कार्रवाई पूर्ण होने के साथ शुक्रवार को देर शाम वह जेल से रिहा हो गए। जेल से बाहर आते ही समर्थकों ने उनका फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

सिरसागंज विधायक हरिओम यादव पांच मार्च को शिकोहाबाद थाना गांव भांडऱी निवासी राजीव यादव उर्फ वाले की ओर से नौ अक्तूबर 2015 को दर्ज कराए मामले में जेल गए थे। हालांकि जेल जाने से बचने के लिए उन्होंने तथा उनके पुत्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप यादव छोटू ने हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अपील की थी। लेकिन पिता-पुत्र को कोई राहत नहीं मिल सकी थी। उन्होंने पांच मार्च 2018 को अपर जिला जज प्रथम आरपी सिंह के न्यायालय में सरेंडर कर दिया था।

न्यायालय से जमानत अर्जी खारिज होने के कारण जिला जज के यहां अंतरिम जमानत अर्जी लगाई थी।अंतरिम जमानत अर्जी खारिज हो जाने के कारण विधायक को जेल जाना पड़ा था। सिरसागंज विधायक हरिओम यादव को इस मामले में हाईकोर्ट से तो पिछले दिनों ही जमानत मिल गई थी।
लेकिन थाना नसीरपुर और शिकोहाबाद में दर्ज दो अन्य मामलों में जेल में वारंट तामील कराए जाने के कारण वह जेल से बाहर नहीं आ सके थे। इस मामले में एसीजेएम के यहां भी सुनवाई चली थी।

लेकिन जमानत अर्जी खारिज हो जाने के कारण जिला जज के यहां अपील की थी। शुक्रवार को जनपद न्यायाधीश गोविंद बल्लभ शर्मा के कोर्ट में जमानत अर्जी पर सुनवाई चली। सुनवाई के दौरान सिरसागंज विधायक की ओर से पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता अब्दुल सलाम एडवोकेट,राजेश कुलश्रेष्ठ एडवोकेट,गजेंद्र सिंह यादव रोमी,आनंद यादव एडवोकेट ने संयुक्त रूप से की। काफी देर चली बहस के बाद आखिर जिला जज गोविंद बल्लभ शर्मा ने जमानतअर्जी मंजूर कर ली।

जमानत मंजूर होने का आदेश की जानकारी होते विधायक सिरसागंज के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। जमानत मंजूर होने के साथ विधायक की रिहाई का परवाना भी जिला कारागार में शाम को करीब छह बजे पहुंच गया। विधायक जेल से बाहर आ गए। समर्थकों ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया।

फिरोजाबाद। सिरसागंज विधायक हरिओम यादव की जमानत अर्जी मंजूर होने एवं जेल से बाहर आने के साथ ही उनके पुत्र एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू की जमानत अर्जी हाईकोर्ट में लगी है। विधायक की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता गजेंद्र सिंह यादव रोमी ने बताया कि विजय प्रताप उर्फ छोटू के मामले में सुनवाई 16 अप्रैल को होगी।

सिरसागंज विधायक हरिओम यादव के जेल जाने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर विधायक की अपनी ही पार्टी (समाजवादी)से दूरी बढ़ गई। पाटीऱ के राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने अध्यक्ष पद के नामांकन वाले दिन ही खुले मंच पर हरिओम यादव पर जिला पंचायत सदस्यों को भाजपा को सौंपने का आरोप लगाया था। साफ कहा कि जिनके लिए आंदोलन बुलाया था वही उनके साथ हो लिए फिर यह आंदोलन कैसा। उन्होंने पार्टी के लिए धोखा देने तक का आरोप लगाया था। इसको लेकर विधायक एवं पार्टी नेताओं के मध्य काफी खटास बढ़ गई थी।

सिरसागंज विधायक हरिओम यादव के जेल में रहने के कारणपिछले दिनों राज्यसभा सदस्य के लिए लखनऊ में हुए मतदान में शामिल नहीं हो सके थे। हालांकि मतदान में शामिल होने के लिए प्रयास तो काफी किए थे लेकिन सफलता नहीं मिल सकी थी। इसके कारण वह मतदान नहीं कर सके थे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/OtzpeQAA

📲 Get Agra News on Whatsapp 💬