[aligarh] - अलीगढ़ में पकड़ी अवैध हथियार फैक्ट्री

  |   Aligarhnews

महानगर के सासनी गेट के मोहल्ला सराय गढ़ी में एक किराये के मकान में ताला फैक्ट्री की आड़ में अवैध हथियार (पिस्टल-तमंचा) बनाए जा रहे थे। एसटीएफ लखनऊ यूनिट ने सासनी गेट पुलिस की मदद से इस अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापेमारी कर सरगना सहित दो लोगों को दबोचा है और 35 तैयार तमंचे व एक पिस्टल समेत अधबने हथियार व हथियार बनाने का सामान पकड़ा है।

यह हथियार आसपास के जिलों में ही सप्लाई किए जा रहे थे और फैक्ट्री संचालक करीब डेढ़ दशक से इस धंधे में लिप्त है। कई बार जेल जाने के बाद भी बार-बार इसी धंधे को करता आ रहा है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार अवैध हथियारों की तस्करी के इनपुट पर एसटीएफ लखनऊ से सब इंस्पेक्टर मनोज पांडेय के नेतृत्व में उनकी टीम यहां आई।

टीम ने इंस्पेक्टर सासनी गेट एसके वर्मा की मदद से मोहल्ला सरायगढ़ी में लक्ष्मण सिंह के मकान पर छापा मारा तो मौके पर अवैध शस्त्र बनाते मुकेश निवासी नूरपुर गोंडा व नेम सिंह निवासी हरौरा बिल्लारी मुरादाबाद को दबोच लिया। यह दोनों मकान को किराये पर लेकर यहां तमंचे और पिस्टल बनाते थे यह तैयार तमंचे व पिस्टल आस पास के जिलों में सप्लाई करते हैं।

एसटीएफ और पुलिस टीम को पूछताछ में इन दोनों ने बताया कि कुछ बने व अधबने तमंचे देहलीगेट के मोहल्ला इंदिरा नगर के एक मकान में छिपा रखे हैं। पुलिस ने वहां छापा मार कर तमंचे बरामद किये। दोनों स्थानों से पुलिस को 35 तमंचे तैयार, एक पिस्टल तैयार आदि मिला। मनोज पांडेय की ओर से दोनों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सासनी गेट पुलिस के अनुसार यह 2007 व 2014 में भी जेल गया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/CyY_EwAA

📲 Get Aligarh News on Whatsapp 💬