[budaun] - बरसीम सींच रहे किसान की करंट लगने से मौत

  |   Budaunnews

फोटो..38..39
बरसीम सींच रहे किसान की करंट लगने से मौत
पोल से टूटकर पानी में गिरी थी केबल
अमर उजाला ब्यूरो
दहगवां (बदायूं)।
खेत में बरसीम की सिंचाई कर रहे किसान की करंट लगने से मौत हो गई। किसान जिस खेत में सिंचाई कर रहा थी उसी खेत में पोल से बंधी घरेलू केबल टूटकर गिर गई, जिससे पानी में करंट फैल गया। हादसे के बाद किसान के परिवार में कोहराम मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है।
जरीफनगर थाना क्षेत्र के दहगवां निवासी राजवीर सिंह (42) पुत्र आराम सिंह का कस्बे के नजदीक खेत है। शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे राजवीर सिंह अपने खेत में बरसीम की फसल में सिंचाई कर रहे थे। उसी समय केबल टूटकर उनके खेत में गिर गई। उस वक्त खेत में पानी चल रहा था। केबल टूटने से पानी में करंट उतर आया, जिससे राजवीर सिंह करंट की चपेट में आ गए। हादसे के दौरान कुछ दूरी पर खड़े किसान के पिता आराम सिंह बेटे को खेत में गिरते देखकर चीख पड़े। उनकी चीख-पुकार सुनकर आस-पास के लोग आ गए। उन्होंने आनन-फानन में विद्युत उपकेंद्र को फोन कर सप्लाई बंद कराई। उसके बाद परिवार वाले किसान को स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टर ने राजवीर को मृत घोषित कर दिया। इस घटना से किसान के परिवार में कोहराम मच गया है।
सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं सहसवान तहसीलदार राधेश्याम शर्मा, कानूनगो सुमित और लेखपाल ज्ञानेन्द्र सिंह भी मौके पर आ गए। राजस्व विभाग के साथ पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/IAbbsgAA

📲 Get Budaun News on Whatsapp 💬