[budaun] - हत्या के जुर्म में चार सगे भाइयों समेत पांच को उम्रकैद

  |   Budaunnews

हत्या के जुर्म में जिला एवं सत्र न्यायाधीश नसीर अहमद द्वितीय ने चार सगे भाइयों समेत पांच लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही सभी पर साढ़े ग्यारह-साढ़े ग्यारह हजार रुपये जुर्माना भी डाला है।

हत्या की यह घटना संभल के थाना रजपुरा क्षेत्र के गांव फिरोजपुर में 10 सितंबर 2014 को हुई थी। वादी रामरहीस पुत्र छत्तर सिंह ने रिपोर्ट लिखाई थी। रिपोर्ट के मुताबिक रामरहीस के भतीजे राकेश के पुत्र डब्लू का मोबाइल खो गया था, जो गांव के ही संदीप पुत्र हरप्रसाद को मिल गया था। राकेश के मोबाइल मांगने पर संदीप से कहासुनी हो गई। बाद में संदीप अपने भाई भोले शंकर, कुंवरपाल और वीरपाल और महराम पुत्र धर्मपाल के साथ वहां पहुंच गए। राकेश के घर में घुसकर संदीप ने लोहे के पाइप से जानलेवा हमला किया। राकेश गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा। तब उसके भाइयों और महराम ने लाठी-डंडों से प्रहार किया। अलीगढ़ ले जाते समय राकेश ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश नसीर अहमद द्वितीय ने पत्रावली पर मौजूद साक्ष्यों का अवलोकन किया। अभियोजन की ओर से एडीजीसी अनिल सिंह राठौर और बचाव पक्ष के वकील की दलीलों को सुनने के बाद हत्या में नामजद भोले शंकर, कुंवरपाल, संदीप, वीरपाल और महराम को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सभी पर साढ़े ग्यारह-साढ़े ग्यारह हजार रुपये का जुर्माना भी डाला।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/ioRJZQAA

📲 Get Budaun News on Whatsapp 💬