[chamba] - एक करोड़ से होगी जिले के सरकारी स्कूलों की मरम्मत

  |   Chambanews

पंकज सलारिया

चंबा। मरम्मत कार्य के लिए तरस रहे जिला चंबा के प्राथमिक और माध्यमिक पाठशालाओं के लिए अच्छी खबर है। इन स्कूलों के मरम्मत कार्य के लिए एक करोड़ 11 लाख 97 हजार रुपये बजट की स्वीकृति मिल गई है। इस बारे में अधिसूचना प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय पहुंच गई है। बजट विभाग के खाते में पहुंचते ही ब्लॉक कार्यालयों को आवंटित कर दिया जाएगा। इससे खस्ताहालत स्कूलों की हालत में सुधार होगा और बच्चे सुरक्षित भवनों में पढ़ाई कर सकेंगे।

गौरतलब है कि जिले के कई ऐसी प्राथमिक और माध्यमिक पाठशालाएं हैं, जिनकी हालत बेहद खराब है। इसके चलते स्कूली छात्र-छात्राओं केे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई स्कूलों में जहां स्कूल की छतें टूटी हुई हैं तो वहीं कमरों की भी हालत दयनीय बनी हुई है।

मगर अब इन स्कूलों की मरम्मत के लिए बजट नहीं पहुंच रहा है। विभाग ने जिले के समस्त खंडों के लिए अलग-अलग बजट देने की सूची तैयार कर ली है। इससे आगामी दिनों में आवंटित किया जाएगा। ताकि स्कूलों की हालत को सुधारा जा सके।

किस ब्लॉक के लिए कितना पैसा

शिक्षा खंड सुंडला के लिए तीन लाख 33 हजार, सलूणी ब्लॉक के लिए 16 लाख 28 हजार, चंबा प्रथम के लिए 19 लाख पंचास हजार, कियाणी शिक्षा खंड के लिए 11 लाख 53 हजार, चुवाड़ी खंड के लिए आठ लाख 68 हजार, बनीखेत खंड के लिए एक लाख 13 हजार, गैहरा के लिए 11 लाख 73 हजार, तीसा खंड के लिए तीन लाख 53 हजार, कल्हेल खंड के लिए तीन लाख पचास हजार, मैहला-1 के लिए 12 लाख 79 हजार, मैहला-2 खंड के लिए 15 लाख 99 हजार, भरमौर खंड के लिए दो लाख रुपये और विभाग के कार्यालय एक लाख 89 हजार रुपये बजट को स्वीकृति मिली है।

कार्यवाहक प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजीव पुरी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एक करोड़ 11 लाख 97 हजार रुपये बजट प्राइमरी और मिडल स्कूलों की मरम्मत के लिए स्वीकृत है। इस संदर्भ में अधिसूचना कार्यालय में पहुंच चुकी है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/K69oywAA

📲 Get Chamba News on Whatsapp 💬