[chandauli] - केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने योजनाओं की ली जानकारी

  |   Chandaulinews

सकलडीहा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने शुक्रवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर योजनाओं की जानकारी ली। इस दौरान कंप्यूटर फिडिंग में लाभार्थियों का नाम गलत होने पर संबंधित कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई। इस मौके पर सीएचसी के एएनएम और डाक्टरों से मिलकर योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली।
प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना एक जनवरी 2017 से संचालित है। प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के तहत प्रधानमंत्री द्वारा गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य के लिये प्रथम डिलेवरी पर पांच हजार का आर्थिक सहयोग तीन किस्तों में देने का प्रावधान जारी किया है। इस योजना के तहत करीब 10 हजार का लक्ष्य निर्धारित है। इस क्रम में पांच हजार फार्म भरा गया है। जिसमें 21 सौ फार्म स्वीकृत हो गया है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. उमेश कुमार नोटिश्वर के नेतृत्व में सीएचसी पहुंचा। बेहतर साफ सफाई व डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम तैनात होने पर प्रंशसा की, लेकिन मिनिस्ट्ररी ऑफ ओमेन एंड चिल्ड्रेन डिपार्टमेंट के आनलाइन में लाभार्थियों के नाम गलत होने पर संबंधित अधिकारी और आपरेटर को कड़ी फटकार लगाया। अंत में एएनएम से मिटिंग कर गर्भवती महिलाओं के उपचार संबंधित जानकारी ली। इस मौके पर मंडलीय अधिकारी अरविंद श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी डॉ. बीबी सिंह, डॉ. पीके चतुर्वेदी, डॉ. आरबी शरण, रोली श्रीवास्तव, सुधीर राय मौजूद रहे।
कविता और सीमा की अंग्रेजी न बता पाए अधिकारी
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम मिनिस्ट्ररी ऑफ ओमेन एंड चिल्ड्रेन डिपार्टमेंट के वेबसाइट पर कविता और सीमा की अंग्रेजी को ठीक से न लिख पाने पर भड़क गए। उन्होंने संबंधित आपरेटर को हटाने का निर्देश दिया।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/ru2AZQAA

📲 Get Chandauli News on Whatsapp 💬