[chandauli] - रैली के माध्यम से बच्चों ने जगाई शिक्षा की अलख

  |   Chandaulinews

मुगलसराय। जिले में सर्वशिक्षा अभियान के तहत रैली निकाले जाने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को भी विभिन्न स्कूलों से स्कूल चलो रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया गया और अभिभावकों को छह से चौदह वर्ष तक के बच्चों को अवश्य रूप से स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया।
मुगलसराय में नगर पालिका कार्यालय के समीप शहरी क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों की सर्वशिक्षा अभियान रैली निकाली गई। रैली को नगर पालिका अध्यक्ष संतोष खरवार ने हरी झंडी दिखा कर रवाना की। नगर के सटे प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय लौंदा से रैली निकाली गई। रैली को प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री शहबाज खान ने हरी झंडी दिखा कर रवाना की। रैली में मधुरिमा, दिपांकर राय, राजकिशोरी, शीबा खानम, जमीर अहमद, आलिया, सुधा सिंह रहे। इसी तरह आलमपुर गांव से स्कूल चलो रैली निकाली। रैली में नीलम, श्रीनिवास, अरविंद यादव, विशाल, बिन्नी, अंकित आदि रहे।
पड़ाव संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के जलीलपुर प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय से रैली निकाली गई। रैली को प्रधान विजय चौहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की। पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदपुरा में प्रधान पति आनंद यादव, चौरहट में प्रधान वसीम खान, पुरैनी में प्रधान त्रिलोकी चौहान,रतनपुर माध्यमिक विद्यालय में प्रधानपति सोहन पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की। मौके पर रामचरित प्रसाद, नियाज खान, प्रीति उपाध्याय, अरविंद सिंह, रहे। शहाबगंज संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के बड़गावां गांव में स्कूल चलो रैली को खंड शिक्षा अधिकारी प्रकाशचंद यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की। इस दौरान गुलफाम अहमद, समद अली, केशरी नंदन जायसवाल, चंचल सिंह, अमर बहादुर सिंह, रजिया आदि रहीं।
चकिया संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के विजयपुरवां प्राथमिक विद्यालय से एसआरवीएस के प्राचार्य डॉ. जयदीप ने हरी झंडी दिखा कर स्कूल चलो रैली की शुरूआत की। बियासड़ पूर्व माध्यमिक विद्यालय से बीडीसी सदस्य मालती पांडेय ने हरी झंडी दिखाई। रैली में रीता पांडेय, सोेनू पांडेय, रामनारायण भारती, उपेन्द्र सिंह,मौजूद रहे।
चहनिया संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय ड्योढ़ा से स्कूल चलो रैली निकाली गई। रैली को प्रधानाध्यापक फैयाज अहमद और ग्राम प्रधान प्रताप यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना की। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध के अध्यक्ष रामनरेश मिश्र, सरोज यादव, ऋषिकांत सिंह, रचना सिंह, आशुतोष सिंह रहे।

मुगलसराय(ब्यूरो)। जवाहर नवोदय विद्यालय बैराठ चहनियां में छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए 21 अप्रैल को होने वाली चयन परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। विद्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन अभिभावकों ने आनलाइन आवेदन किया था वे जनसेवा केंद्र से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। जिन अभिभावकों ने आफ लाइन आवेदन किया था उनके प्रवेश पत्र विद्यालय के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/1-h_XwAA

📲 Get Chandauli News on Whatsapp 💬