[dehradun] - वन कर्मी पर जानलेवा हमला

  |   Dehradunnews

ब्यूरो/ अमर उजाला, मसूरी
अवैध खनन से लदे वाहन को रोकने पर खनन माफिया ने एक वन कर्मी पर हमला बोल दिया। लात-घूंसों से पिटाई कर गंभीर हालत में उसे सड़क किनारे छोड़कर चले गए। पीड़ित ने किसी तरह कोतवाली पहुंच घटना की जानकारी दी। पुलिस ने अस्पताल में उसका उपचार कराया। कर्मी की तहरीर पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।
बृहस्पतिवार देर रात करीब नौ बजे मसूरी वन प्रभाग के वन बीट कर्मी मोहित कुमार सैनी को किमाड़ी मार्ग पर एक लोडर में अवैध खनन भरकर ले जाने की सूचना मिली। रिखोली के पास कर्मी ने वाहन को रोक लिया। वाहन सवार पांच लोगों ने दबंगई दिखाते हुए उन्हें जाने देने को कहा। जिसका कर्मी ने विरोध किया तो उन्होंने कर्मी की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। गंभीर अवस्था में माफिया कर्मी को सड़क किनारे छोड़कर चले गए। पीड़ित ने किसी तरह कोतवाली पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने सेंटरमेरी अस्पताल में उसका उपचार कराया। कोतवाल भावना कैंथोला के मुताबिक कर्मी की तहरीर पर किमाड़ी निवासी महावीर पुंडीर, मदन सिंह, गजे सिंह, बाबू सिंह और मनीष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच एसआई केएन पुरोहित को सौंप दी है। जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
उधर, डीएफओ मसूरी कहकशां नसीम ने घटना के संबंध में एसएसपी निवेदिता कुकरेती से वार्ता कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही सुरक्षा के लिए गश्त के दौरान वन बीट कर्मियों को पीआरडी जवान उपलब्ध कराने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि एसएसपी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/tz3ZLwAA

📲 Get Dehradun News on Whatsapp 💬