[jalandhar] - पुराने पीपल के पेड़ की टाहनियां काटने पर छह नामजद

  |   Jalandharnews

टहनियां काटने पर परिवार के 6 लोग नामजद
सरपंच की शिकायत पर बीडीपीओ के आदेश पर दर्ज हुआ मामला
अमर उजाला ब्यूरो
कपूरथला।
गांव उगरूपुर में बिना पंचायत की अनुमति के चौपाल के पुराने पीपल के पेड़ की टहनियां काटकर बेचने के आरोप में पुलिस ने एक ही परिवार के छह लोगों पर नामजद किया है। पुलिस ने सरपंच की शिकायत पर बीडीपीओ की संस्तुति के बाद ही मामला दर्ज किया गया है। अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
गांव उगरूपुर की सरपंच परमजीत कौर ने 13 मार्च 2018 को एक शिकायत बीडीपीओ सुल्तानपुर लोधी को दी थी। इसमें सरपंच ने पंचायत को विश्वास में लिए बिना अवतार सिंह व भजन सिंह, हरजीत कौर पत्नी अवतार सिंह, बलविंदर कौर पत्नी भजन सिंह, मनप्रीत सिंह पुत्र अवतार सिंह और अनमोलप्रीत सिंह पुत्र भजन सिंह पर चौपाल के पुराने के पीपल के पेड़ की मोटी टहनियां काटकर चोरी करने का आरोप लगाया था। इस पर बीडीपीओ ने अपने स्तर पर की जांच के बाद आरोप सही पाए और थाना सुल्तानपुर लोधी की पुलिस को चोरी का केस दर्ज करने की सिफारिश की।
इसके आधार पर थाना सुल्तानपुर लोधी ने सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एएआई अशोक कुमार ने बताया कि जांच में यह सामने आया है कि इन आरोपियों के घर के आगे चौपाल थी, जहां पर पीपल का पेड़ लगा ा। घर के रास्ते में टहनियां आने की वजह से इन लोगों ने काट दीं। इस काम को करने से पहले इन लोगों ने पंचायत के समक्ष अपनी बात नहीं रखी। इसके चलते इन पर चोरी का केस दर्ज किया गया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/wAi7JwAA

📲 Get Jalandhar News on Whatsapp 💬