[kullu] - सैर के साथ साहसिक खेलें बनी मनाली में आकर्षण का केंद्र

  |   Kullunews

साहसिक खेलें बनीं आकर्षण का केंद्र
पैराग्लाइडिंग-राफ्टिंग, रॉक क्लाइबिंग और ट्रैकिंग कर रहे सैलानी
अमर उजाला ब्यूरो
मनाली (कुल्ल)। पठारी-मैदानी इलाकों की तपती चुभती गर्मी से निजात पाने के लिए लोग विश्व-विख्यात पर्यटन नगरी मनाली का रूख करने लगे हैं। अब सैर-सपाटे के साथ-साथ साहसिक खेलें भी सैलानियों को मनाली की ओर आकर्षित करने लगी हैं।
सैलानी मनाली पहुंचकर एक दिन यहां के लोकल साइट सीन करने के बाद दूसरे दिन साहसिक खेलों और मत्स्य आखेट के लिए भी निकलने लगे हैं। इन दिनों मनाली में वहाइट वाटर राफ्टिंग, पैराग्लाइडिंग और रॉक क्लाइंबिंग जैसे साहसिक खेल सैलानियों को रोमांचित कर रहे हैं। पिरड़ी, बंदरोल और मणिकर्ण घाटी में राफ्टिंग के लिए सैलानियों लंबी लाइनें देख इन साहसिक खेलों के प्रति सैलानियों के रूझान का अंदाजा लगाया जा सकता है। ऐसा ही नजारा पैराग्लाइडिंग स्थलों और ट्रैकिंग रूट्स का है। होटल संचालक भी इस बात से परिचित हैं। ऐसे में अमूमन हर होटल में एक ट्रेवल डेस्क भी स्थापित किया गया है। जो सैलानियों को इन खेलों को करवाने की व्यवस्था करता है।
मनाली होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने बताया कि मनाली के टूरिज्म को नया आयाम देने तथा सैलानियों को यहां ज्यादा दिन रोकने के लिए साहसिक खेलों को बड़ा हाथ है। साहसिक खेलों के लिए आने वाले अधिकतर स्कूल-कालेज के विद्यार्थी होते हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/X6aHJAAA

📲 Get Kullu News on Whatsapp 💬