[moradabad] - मुरादाबाद में दोगुने दाम पर प्रिंट हुईं स्टूडेंट प्रोफाइल घोटाले में फंसे बीएसए

  |   Moradabadnews

जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में स्टूडेंट प्रोफाइल प्रिंटिंग में बड़ा घोटाला सामने आया है। संभल जो स्टूडेंट्स की जो प्रोफाइल 5:79 रुपये में प्रिंट हुई है। उसी को प्रोफाइल को प्रिंट कराने के लिए मुरादाबाद के बेसिक शिक्षा विभाग ने 12:90 रुपये प्रति छात्र चुकाए हैं। जिले के 1.6 लाख छात्रों की प्रोफाइल प्रिंट कराने के लिए दोगुने से भी अधिक रकम चुकाई गई है। भाजपा महानगर अध्यक्ष की ओर से शिकायत होने के बाद डीएम ने मुख्य विकास अधिकारी को प्रकरण की जांच सौंप दी है।

पूरे प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के छात्र - छात्राओं की प्रोफाइल तैयार करके उसे प्रिंट कराया जा रहा है। मुरादाबाद में भी करीब 1.6 लाख बच्चों की प्रोफाइल प्रिंट करने के लिए टेंडर दिया गया है। 18 मार्च को बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा ई टेंडरिंग के माध्यम से स्टूडेंट प्रोफाइल प्रिंट करने के लिए टेंडर मांगे थे। भाजपा के महानगर अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता ने शुक्रवार को डीएम से मिलकर शिकायत की है कि 5:79 रुपये और 6:10 रुपये में प्रोफाइल प्रिंट करने का टेंडर डालने वाली चार कंपनियों के टेंडर बीएसए ने तकनीकि पात्रता पूरी नहीं करने का तर्क देकर निरस्त कर दिए।

जबकि यह कंपनियां अमरोहा, संभल और बदायूं समेत कई जिलों में स्टूडेंट प्रोफाइल को बेहद कम दरों पर प्रिंट कर रही हैं। महानगर अध्यक्ष का आरोप है कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 12:90 रुपये प्रति प्रोफाइल प्र्रिंटिंग का टेंडर डालने वाली कंपनी से मिलकर उसका टेंडर कर दिया। जिससे सरकारी खजाने का बड़ी क्षति पहुंची है। 1.6 लाख छात्रों का प्रोफाइल प्रिंट कराने में प्रति छात्र 7:11 रुपये का अधिक भुगतान किया जा रहा है। डीएम ने कंपनी के भुगतान पर रोक लगाकर जांच बैठा दी है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/zSd3lwAA

📲 Get Moradabad News on Whatsapp 💬