[pilibhit] - स्कूली बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

  |   Pilibhitnews

खेकड़ा (बागपत)।
स्कूल चलो अभियान के तहत शुक्रवार की सुबह स्कूूली बच्चों एवं शिक्षकों ने नगर में जागरूकता रैली निकाली और लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर बच्चों को सरकारी विद्यालयों में प्रवेश दिलाने की अपील की।
शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे खेकड़ा नगर में जैन कॉलेज मार्ग स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर चार एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय नंबर दो के स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने रैली निकाली और लोगों को अपने अपने बच्चों को सरकारी विद्यालयों में प्रवेश दिलाने का आह्वान किया। रैली का शुभारंभ प्रधानाध्यापक वंदना रानी ने किया। इसके बाद रैली नगर की मलिन बस्तियों आदि से होती हुई पूरे नगर का भ्रमण कर वापस विद्यालय में समाप्त हुई। रैली में शामिल शिक्षकों ने गली मोहल्लों में घर घर जाकर बच्चों के अभिभावकों को समझाया। इस दौरान प्रधानाध्यापक वंदना रानी, सुमित्रा, चारू, सुचित्रा, स्वाति, दीपमाला, सुषमा, दीपाली, आदर्श आदि रही है।
उल्लेखनीय है कि स्कूल चलो अभियान के तहत प्रदेश भर में शिक्षा से वंचित रहने वाले बच्चों को स्कूल लाने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। खंड शिक्षाधिकारी राजलक्ष्मी पांडे ने शिक्षकों को निर्देश दिए नगर क्षेत्र में एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए। इसके लिए शिक्षक घर घर जाकर बच्चों को चिन्हित करें और उन्हें स्कूल लाने की व्यवस्था करें।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/qviIlgAA

📲 Get Pilibhit News on Whatsapp 💬