[rampur-bushahar] - बार-बार ऊना में डेपुटेशन पर भेजे रहे शिक्षिका

  |   Rampur-Bushaharnews

अमर उजाला ब्यूरो

ज्यूरी (रामपुर बुशहर)।

जिला शिमला के रामपुर खंड की वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दोफदा से शिक्षिका पर स्कूल और शिक्षा विभाग मेहरबान हो रहा है। यहां पर तैनात एक अध्यापिका को बार-बार ऊना में डेपुटेशन पर भेजा जा रहा है, जबकि दोफदा स्कूल में छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। पूर्व कांग्रेस सरकार के राज में चल रहा यह सिलसिला भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी जारी है। नॉन मेडिकल शिक्षिका को पहले ऊना के अरलू स्कूल में छह माह के लिए डेपुटेशन पर भेजा गया था। लेकिन वह नौ माह तक वहां रही। इसके बाद डेढ़ महीने दोफदा वापस आई और अब फिर छह महीने के लिए ऊना के बंगाणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में डेपुटेश पर चली गई है। हालांकि शिक्षिका को वेतन दोफदा स्कूल से मिल रहा है।

एमिलमेंट्री शिक्षा निदेशक मनमोहन शर्मा ने पहले कहा था कि अध्यापिका को मेडिकल बेस पर ऊना भेजा गया था और उसे वहीं स्थानांतरित किया जाएगा। लेकिन स्थानांतरित न कर नौ महीने पहले ऊना में डेपुटेशन पर रखा और अब छह महीने और डेपुटेशन की इजाजत दे दी। इससे दोफदा स्कूल में छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। दोफदा पंचायत के उप प्रधान प्यारे लाल और एसएमसी प्रधान बालक राम ने बताया कि स्कूल में पहले से अध्यापकों के कई पद खाली हैं। ऊपर से विभाग ने गणित की अध्यापिका को पिछले वर्ष नौ महीने की डेपुशन पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल अरलू ऊना और इस वर्ष फिर से छह महीने के लिए डेपुटेशन पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल बंगाणा भेज दिया। एक अन्य शिक्षिका को भी छह महीने के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराहन भेज दिया गया है। दोफदा स्कूल के प्रधानाचार्य सतपाल ने माना कि गणित की अध्यापिका पिछले वर्ष नौ माह तक और इस वर्ष छह महीने के लिए ऊना में डेपुटेशन पर चली गई है, जबकि शिक्षा के निदेशक मनमोहन शर्मा ने संपर्क करने पर बात नहीं की।

एक और शिक्षिका भी डेपुटेशन पर भेजी

इसी स्कूल के कांप्लेक्स के तहत आने वाले मिडल स्कूल मघारा में टीजीटी पिछले वर्ष तीन महीने और छह मार्च से फिर छह महीने की डेपुटेशन पर सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराहन चली गई। इस तरह से अध्यापकों को डेपुटेशन पर भेज कर शिक्षा विभाग छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। स्कूल में मार्च माह से गणित का अध्यापक न होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/ZpEmaQAA

📲 Get Rampur Bushahar News on Whatsapp 💬