[roorkee] - टेंडर को लेकर ठेकेदारों का हंगामा, जेएम से शिकायत

  |   Roorkeenews

रुड़की। कलियर नगर पंचायत में निर्माण कार्यों के टेंडर खोले जाने के दौरान घपले का आरोप लगाते हुए ठेकेदारों ने जमकर हंगामा कर दिया। गुस्साए ठेकेदारों ने ईओ पर धांधली का आरोप लगाते हुए पूरी प्रक्रिया का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद ठेकेदार ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से मिले। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पंचायत ईओ को तलब कर स्पष्टीकरण मांगा है।
जानकारी के अनुसार कलियर नगर नगर पंचायत में निर्माण कार्यों के टेंडर पांच अप्रैल को डाले जाने शुरू हुए थे। शुक्रवार शाम पांच बजे टेंडर खोले जाने थे। ठेकेदारों के अनुसार टेंडर पेटी खोले जाने से पहले ही नगर पंचायत ईओ शाहिद अली टेंडरों के आठ लिफाफे साथ में लेकर कार्यालय पहुंचे थे और बाकी के टेंडरों में मिलाने करने लगे। ठेकेदारों ने इसका विरोध किया गया। उनकी मांग थी कि जो टेंडर पेटी में डाले गए हैं केवल उन्हें ही खोलें जाए। बाहर से आए लिफाफे इसमें न मिलाए जाएं। लेकिन ईओ सभी टेंडरों को खोले जाने की बात कहने लगे। इस पर ईओ और ठेकेदारों में बहस हो गयी। इसके बाद ठेकेदार टेंडर प्रक्रिया बीच में छोड़ कर वापस आ गए। इसकी शिकायत ठेकेदारों ने रुड़की आकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से की गई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही ईओ शाहिद अली को तलब कर स्पष्टीकरण मांगा है।
आरोप निराधार
- नगर पंचायत के ईओ शाहिद अली का कहना है कि कुछ ठेकेदारों ने एक ठेकेदार को समय रहते हुए टेंडर नहीं डालने दिए। जिसकी शिकायत उक्त ठेकेदार ने तहसील में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी से की थी। ठेकेदारों द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह निराधार हैं। पेटी से निकले हुए टेंडर अलग रखे हुए हैं और बाद वाले टेंडर अलग रखे हुए हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के आदेश पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/FuhsRQAA

📲 Get Roorkee News on Whatsapp 💬