[roorkee] - दो निगमों के टकराव में शहर में छा जाएगा अंधेरा

  |   Roorkeenews

रुड़की। दो निगमों के टकराव से शहरभर में अंधेरा छाने की नौबत आ गई है। अंडर ग्राउंड बिजली की लाइन बिछाने में रोड कटिंग का पैसा जमा करने को लेकर नगर निगम और ऊर्जा निगम में टकराव की स्थिति हो गई है। नगर निगम ने जहां पैसा जमा न करने पर काम रुकवा दिया है। वहीं ऊर्जा निगम ने भी नगर निगम को एक करोड़ रुपये बिजली का बिल जमा न करने पर निगम कार्यालय और शहर में स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है।
ऊर्जा निगम को रामनगर से सोनालीपुरम तक करीब तीन किलोमीटर क्षेत्र में अंडर ग्राउंड बिजली की लाइन बिछाने है। इसके लिए निगम ने नगर निगम को एक प्रस्ताव भी भेजा था। इस पर नगर निगम ने रोड कटिंग के एवज में ऊर्जा निगम को एक करोड़ 13 लाख रुपये जमा करने को कहा। ऊर्जा निगम को यह धनराशि अधिक लगी तो उसने नगर निगम को आधुनिक मशीनों से बिना रोड काटे ही अंडर ग्राउंड लाइन डालने की बात कहकर रिवाइज्ड बिल बनाने की मांग की, लेकिन रिवाइज्ड बिल बनाने की मांग से पहले ही ऊर्जा निगम ने रामनगर क्षेत्र में करीब 500 मीटर रोड की कटिंग भी कर दी। इस पर तीन अप्रैल को नगर निगम प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और काम रुकवा दिया। इससे बौखलाए ऊर्जा निगम ने नगर निगम को एक करोड़ रुपये बिजली का बिल जमा करने का नोटिस दे दिया। साथ ही भुगतान न करने पर नगर निगम कार्यालय और शहर की स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन काटने की बात कही है।


ऊर्जा निगम पर एक करोड़ रुपये का बकाया है। इसमें 55 लाख रुपये नगर निगम कार्यालय और शहर का है। 45 लाख रुपये रामनगर क्षेत्र का है। सोमवार को निगम प्रशासन को नोटिस भेजा जाएगा। जल्द बकाए का भुगतान न किया गया तो नगर निगम कार्यालय और शहर सहित रामनगर की स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन काट दिए जाएंगे।
अमित कुमार, डीजीएम ऊर्जा निगम रुड़की


ऊर्जा निगम ने अंडर ग्राउंड लाइन बिछाने के लिए पहले पूरी रोड खोदने का प्रस्ताव दिया था। इस पर उन्हें एक करोड़ 13 लाख का भुगतान करने को कहा गया था, लेकिन उसने बिना पैसे जमा किए रोड कटिंग शुरू कर दी। अब आधुनिक मशीनों से सड़क के नीचे-नीचे खोदकर अंडर ग्राउड लाइन बिछाने की बात कह रहे हैं। रामनगर क्षेत्र में करीब 25-30 लाख रुपये तक की सड़क खोद दी गई है। ऊर्जा निगम का नगर निगम पर केवल 60 लाख रुपये बकाया है। शासन से दिशा निर्देश मांगने पर बिल का भुगतान कर दिया जाएगा।
चंद्रकांत भट्ट, सहायक नगर आयुक्त रुड़की

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/6P0djAAA

📲 Get Roorkee News on Whatsapp 💬