[roorkee] - रुड़की रेलवे स्टेशन पर वाईफाई सुविधा शुरु

  |   Roorkeenews

रुड़की। रेलवे स्टेशन रुड़की पर शुक्रवार से फ्री वाई-फाई सुविधा शुरू हो गई है। फिलहाल दो दिन तक यात्री 30-30 मिनट तक इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके बाद इसे अनलिमिटड किया जाएगा। चुड़ियाला और बलियाखेड़ी स्टेशन पर भी जल्द वाई-फाई सुविधा मिलेगी।
रुड़की रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई सेवा शुरू करने के लिए एक सप्ताह से काम चल रहा था। शुक्रवार को काम पूरा हो गया। पहले दिन 50 मीटर की परिधि तक वाईफाई सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। शुरूआत में यात्रियों को 20 मिनट तक वाईफाई सुविधा लेने की छूट दी गई है। 20 मिनट के बाद ऑटोमैटिक उपभोक्ता के मोबाइल से वाई-फाई सेवा बंद हो जाएगी। इसके आधे घंटे बाद यात्री 10 मिनट तक इसका लाभ फिर उठा सकते हैं। इस तरह एक दिन में यात्री स्टेशन पर 30 मिनट तक वाई-फाई सेवा का लाभ उठा सकते हैं। माना जा रहा है कि एक यात्री रेलवे स्टेशन पर 30 मिनट तक रुकता है। दूरसंचार के अवर अभियंता कमलेश कुमार ने बताया कि फिलहाल यह सेवा यात्रियों को पूरी तरह से नहीं मिल रही है। दो दिन के भीतर इसे पूरे समय के लिए बहाल कर दिया जाएगा।
यात्रियों में खास उत्साह
फ्री वाई-फाई शुरू होने से यात्री उत्साहित हैं। यात्री सुनील कुमार, रेखा शर्मा, नरेश कुमार, ओमपाल, राकेश कुमार, पकंज शर्मा आदि का कहना है कि इस सुविधा से वह उत्साहित हैं। अब ट्रेन लेट होने की जानकारी के लिए यात्रियों को भटकना नहीं पड़ेगा। इसके लिए प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे डिस्पले बोर्ड पर ट्रेन देखने नहीं जाना होगा। यात्री मधु अग्रवाल ने बताया कि जब वह स्टेशन पर पहुंची तो डिस्प्ले बोर्ड काम नहीं कर रहा था। नेट पैक भी खत्म हो गया था। वाई-फाई के जरिए उन्होंने ट्रेन की जानकारी ली।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/QrEzMQAA

📲 Get Roorkee News on Whatsapp 💬