[saharanpur] - जेल में रावण, जिलों में समर्थक करेंगे भूख हड़ताल

  |   Saharanpurnews

सहारनपुर। एससी, एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में दलित संगठनों द्वारा किए गए हंगामा प्रदर्शन के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर रोष जताते हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर उर्फ रावण ने शनिवार से जेल में भूख हड़ताल का एलान कर दिया है। रावण ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी है कि जब तक दलितों पर लगाए गए मुकदमे वापस नहीं होते तब तक भूखा ही रहेगा।

शुक्रवार को भीम आर्मी के दिल्ली प्रांत से आए संयोजक संजीव बौद्ध, दिल्ली प्रभारी एडवोकेट सुजीत सम्राट, संरक्षक बालक राम बौद्ध भीम आर्मी के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ चंद्रशेखर उर्फ रावण से मिलने के लिए जिला कारागार पहुंचे। पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर से काफी देर तक दलित आंदोलन, पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर तथा आगे की रणनीति को लेकर वार्ता की। जिला कारागार में हुई वार्ता के बाद रावण ने जिला कारागार से भूख हड़ताल शुरू करने का एलान कर दिया। शनिवार सुबह से ही रावण भूख हड़ताल शुरू कर देगा। इस मामले में रावण एवं भीम आर्मी पदाधिकारियों की ओर से जेल अधीक्षक को पत्र सौंप दिया गया है।

भीम आर्मी के दिल्ली प्रभारी एडवोकेट सुजीत कुमार सम्राट ने कहा कि दलितों के खिलाफ किए गए मुकदमों एवं आंदोलन के बारे में उन्होंने जिला कारागार में पहुंचकर चंद्रशेखर को बताया है। दलितों के आंदोलन में दलित ही मारे गए और उनके खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करा दी गई है। चंद्रशेखर दलितों पर किए गए मुकदमों से बहुत दुखी हुए हैं। उन्होंने जिला कारागार में ही भूख हड़ताल किए जाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि उनके समर्थक और जो भी आंबेडकरवादी लोग हैं वे भी शनिवार से भूख हड़ताल शुरू करेंगे। किसी के लिए कोई जगह निर्धारित नहीं की गई है। जो जहां चाहे वहां पर भूख हड़ताल शुरू कर सकता है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/JeFHJwAA

📲 Get Saharanpur News on Whatsapp 💬