[siddharthnagar] - तीन शिक्षक निलंबित, छह का वेतन रोका

  |   Siddharthnagarnews

सिद्धार्थनगर। जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई हुई। शिक्षण कार्य में लापरवाही करने पर बीएसए मनिराम सिंह ने तीन शिक्षकों को निलंबित करने के साथ छह अध्यापकों का वेतन रोकते हुए एक सप्ताह में स्पष्टीकरण तलब किया है।

बीईओ डुमरियागंज के चार अप्रैल को निरीक्षण दौरान प्राथमिक विद्यालय जखौली बंद मिला। जिसकी आख्या उन्होंने बीएसए को दी। बीएसए ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए वहां तैनात प्रधानाध्यापिका अफशां फात्मा व सहायक अध्यापक मृत्युंजय व रुचि श्रीवास्तव को निलंबित करने का आदेश जारी किया। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय जखौली पर कार्यरत अध्यापक अभिषेक कुमार, प्राथमिक विद्यालय अरनी में तैनात कुमुद, प्राथमिक विद्यालय लटिया में अध्यापक अजीत कुमार के अलावा शिक्षामित्र जवाहर लाल व मोहम्मद मुमताज और प्राथमिक विद्यालय फत्तेपुर में तैनात शिक्षामित्र परमात्मा प्रसाद बिना किसी सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित मिले। बीएसए ने कार्रवाई करते हुए अनुपस्थित दोे अध्यापकों व चार शिक्षामित्रों का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित करते हुए एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

खुनियांव विकास खंड में भी शिक्षकों पर गिरी गाज

सिद्धार्थनगर। खुनियांव विकास क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय बंद मिला। बीईओ की आख्या पर कार्रवाई करते हुए बीएसए ने वहां तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक का वेतन अवरुद्ध करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शनिचरा में भी बीईओ के निरीक्षण के दौरान कार्यकरत शिक्षक प्रद्युम्र कुमार चौरसिया व आशुतोष कुमार बिना सूचना के अनुपस्थित मिले। बीएसए ने उनका भी वेतन रोकते हुए एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण तलब किया है।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/krdjfgAA

📲 Get Siddharthnagar News on Whatsapp 💬