[sultanpur] - चिकित्सक की लापरवाही से प्रसूता की मौत

  |   Sultanpurnews

प्रसूता की मौत, महिला अस्पताल में हंगामा
सुल्तानपुर। जिला महिला अस्पताल में ऑपरेशन के बाद एक प्रसूता की मौत हो गई। परिवारीजनों का आरोप है कि ऑपरेशन के बाद महिला और नवजात को देखने चिकित्सक नहीं पहुंचा। नवजात को गंभीर हालत में आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। महिला मौत से नाराज घरवालों ने हंगामा किया। पुलिस जांच कर रही है।

कादीपुर क्षेत्र के देवाढ़ साडापुर निवासी राहुल पांडेय की पत्नी कीर्ति (25) को बृहस्पतिवार रात प्रसव पीड़ा हुई तो घर वाले उसे जिला महिला अस्पताल ले गए। आरोप है कि रात में कीर्ति को देखने न तो चिकित्सक पहुंचे और न ही स्टाफ नर्स। शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे जिला महिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. केके भट्ट पहुंचे और कीर्ति को देखने के बाद अल्ट्रासाउंड कराने को कहा। परिवारीजनों ने अल्ट्रासाउंड कराया तो चिकित्सक ने ऑपरेशन की सलाह दी। दोपहर करीब दो बजे ऑपरेशन से कीर्ति ने बच्चे को जन्म दिया।

इसके बाद कीर्ति को नवजात के साथ ही सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया गया। थोड़ी देर बाद ही नवजात की हालत बिगड़ने लगी तो उसे स्टाफ नर्सों ने आईसीयू में भर्ती कराया। कीर्ति के पति राहुल और उसकी जेठानी नीलम ने डॉ. केके भट्ट को नवजात और प्रसूता को देखने के लिए कई बार बुलाया लेकिन वे नहीं पहुंचे। घरवालों का कहना है कि करीब साढ़े चार बजे डॉ. केके भट्ट पहुंचे और उसे मृत घोषित कर दिया।

घरवालों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उन्होंने फोन कर यूपी 100 को बुलाया। पुलिस ने घटनास्थल की जांच कर घरवालों का बयान दर्ज किया। नगर कोतवाल श्याम सुंदर पांडेय ने बताया कि घरवालों ने डॉ. केके भट्ट पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने ने तहरीर देने की बात कही है। तहरीर मिलते ही केस दर्ज किया जाएगा।

जांच टीम गठित: सीएमओ
सीएमओ डॉ. चंद्रभूषण नाथ त्रिपाठी ने बताया कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। इसके लिए चिकित्सकों की एक टीम गठित की जा रही है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति साफ होगी।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/4aJw0QAA

📲 Get Sultanpur News on Whatsapp 💬