👨‍⚖️ कोर्ट ने कहा- 👧 बच्ची का नाम बदलाे, नहीं तो हम देंगे नया नाम

  |   Hindiworldnews

इटली की एक अदालत ने अजीबो गरीब फैसला सुनाते हुए एक दंपती को अपनी बेटी का नाम बदलने का आदेश दिया । उन्हें कहा गया कि यदि उन्होंने नाम नहीं बदला तो कार्ट उसका कोई नाम रख देगा । इस दंपती ने अपनी 18 माह की बेटी का ना ब्लू रखा हुआ है । जिसपर कोर्ट को आपत्ती है ।

कोर्ट ने अपनी सुनवाई में कहा, 'यह एक मॉर्डन नाम है जो अंग्रेजी शब्दों के हिसाब से रखा गया है। यह किसी महिला या लड़की के हिसाब से ठीक नहीं बैठता।' इसके साथ ही कोर्ट ने लड़की के बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट के नाम को भी बदलने का आदेश दिया है। इटली में राष्ट्रपति द्वारा एक कानून पारित किया जा चुका है। साल 2000 में लागू उस कानून के मुताबिक, बच्चों के नाम उनके लिंग के मुताबिक होने चाहिए। मतलब यहां बच्ची का नाम 'लड़कियों' जैसा होना चाहिए था।

बता दें कि अमेरिकी सिंगर बियॉन्से ने भी अपनी बेटी का नाम ब्लू ही रखा हुआ है। अब कपल कोर्ट में अपने पक्ष में दलील रखने पर विचार कर रहा है। कपल बियॉन्से के उदाहरण के अलावा इटली के कुछ पुराने आंकड़े भी दिखाएगा। खबरों के मुताबिक, ब्लू नाम इटली में पहले से इस्तेमाल हो रहा है। साल 2016 में इटली में 6 बच्चियों का नाम ब्लू रखा गया वहीं 2015 में भी 5 लड़कियों के घरवालों ने इस नाम को चुना।

फोटो के लिए देखें - http://v.duta.us/Q687QgAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬