कोलकाता को👊 रौंदते हुए हैदराबाद ने कटाया🏏 फाइनल का टिकट, चेन्नई से होगी खिताबी🏆 भिड़ंत

आईपीएल में शुक्रवार को ईडन गार्डन्स पर खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रनों से हराते हुए आईपीएल के 11वें संस्करण के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब हैदराबाद की टीम रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से खिताबी भिडृंत करेगी। हैदराबाद की ओर से दिए गए 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 9 विकेट पर 161 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स को ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेन की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। मगर चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने नरेन को मिड ऑन पर ब्रेथवेट के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। नरेन ने 13 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 26 रन की तेज पारी खेली।यहां से लिन और राणा की जोड़ी ने पारी को संभाला। मगर 9वें ओवर में शाकिब की तीसरी गेंद पर नितीश राणा ने मिडविकेट पर गेंद को खेला लेकिन वह रनआउट हो गए।

इसके बाद 11वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने रॉबिन उथप्पा (2) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर शाकिब अल हसन ने केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (8) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके अगले ओवर में स्टार स्पिनर राशिद खान ने केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन को पगबाधा आउट किया। लिन 31 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 48 रन की पारी खेली। 15वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान ने आंद्रे रसेल (3) को धवन के हाथओं कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद 19वें ओवर की पहली गेंद पर कौल ने पीयूष चावला को क्लीन बोल्ड किया।

इसके बाद शुभमन गिल व मावी ने टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया। अंतिम ओवर में कोलकाता को 19 रनों की दरकार थी। मावी ने ब्रेथवेट की पहली ही बॉल पर चौका जड़ते हुए जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन इसके बाद अगली दो बॉल पर ब्रेथवेट ने पहले मावी 6 तथा बाद में शुभमन गिल 30 को राशिद खान के हाथों कैच आउट कराकर कोलकाता की जीत की उम्मीदों को धराशाही कर दिया। अंतिम तीन बॉल पर कोलकाता की टीम महज एक रन ही बना सकी।

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए हैदराबाद ने रिद्घमान साहा 35, शिखर धवन 34, राशिद खान नाबाद 34, शाकिब अल हसन 28 व हुडा 19 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता की ओर से कुलदीप यादव ने 2 तथा चावला, नरेन व मावी ने एक-एक विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच- राशिद खान

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/CYGrxgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬