[mainpuri] - नमामि गंगे की रही गूंज, दान-पुण्य कर मांगा आशीर्वाद

  |   Mainpurinews

मैनपुरी। गंगा दशहरा का पर्व जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दिन मां गंगा धरती पर उतर भूमि को पवित्र किया था। पर्व पर भक्तों ने गंग नहरों में श्रद्धा की डुबकी लगाई। वहीं प्रसाद और शर्बत वितरण किया गया। भक्तों ने दान पुण्य कर परिवार के लिए आशीर्वाद मांगा।

गंगा दशहरा के पर्व को लेकर जनपद में सुबह से ही लोगों में उत्साह देखा गया। कई जनपद से होकर गुजरने वाली इटावा ब्रांच गंग नहर और कानपुर ब्रांच गंग नहर पर भक्तों ने स्नान ध्यान किया। इसके अतिरिक्त बड़ी संख्या में भक्तों ने फर्रुखाबाद पहुंचकर गंगा में स्नान भी किया। नगर से होकर गुजरने वाले भक्तों को कई जगह पर श्रद्धालुओं ने शर्बत पान कराया।

नगर के कचहरी रोड पर आरसी इंटर कालेज में प्रधानाचार्या प्रभाकुमारी के सहयोग से तेज धूप में गुजरने वाले लोगों को शर्बत पिलाया गया। इस दौरान संध्या भदौरिया, कुसुम चौहान, गौरव वर्मा, खुशबू यादव, दिनेश सोलंकी, रागिफ हुसैन, महेंद्र, मातादीन, विनीता, सुमन, मनोरमा, अनोखेलाल आदि लोग मौजूद रहे।

इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन के निकट, स्टेशन रोड, आगरा रोड, करहल रोड, ज्योंति रोड आदि स्थानों पर लोगों ने दशहरा के पर्व पर शर्बत वितरित किया। गांव टिंडौली और रठेरा में भी भक्तों ने राहगीरों को दशहरा के पर्व पर शर्बत पिलाया। संकुल प्रभारी नरेश चंद्र पांडेय ने अपनी पत्नी के साथ फर्रुखाबाद से गंगा स्नान कर लौट रहे भक्तों को शर्बत पिलाया।

दशहरा के पर्व पर फर्रुखाबाद से लौटने और जाने वाली ट्रेनों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालु निजी वाहन से भी फर्रुखाबाद में गंगा स्नान को जाते और लौटते दिखाई दिए। जनपद में गंगा दशहरा का पर्व अगले महीने भी मनाया जाएगा। ग्रामीण अंचल से लेकर शहर के लोगों में इस बात की चर्चा रही। कुछ लोगों का मानना था कि इस वर्ष ज्येष्ठ का एक अतिरिक्त मास है। इसलिए बाद वाले में वे लोग गंगा दशहरा मनाएंगे।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/CPSZ3AAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬