[mainpuri] - सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में बहाए करोड़ों फिर भी नहीं हुआ चालू

  |   Mainpurinews

मैनपुरी। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के नाम पर नगर पालिका और शासन मिलकर करोड़ों के वारे न्यारे कर चुके हैं। वर्ष 2013 में 57. 72 करोड़ की लागत से स्थापित किए गए सीवर ट्रीटमेंट प्लांट को सुचारु नहीं किया जा सका है। प्रतिवर्ष सफाई के नाम पर 20 से 25 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही नजर आ रहा है।

योजना के तहत मार्च 2013 में 57.72 करोड़ की लागत से सीवर ट्रीटमेंट प्लांट शुरू हुआ। इसके लिए प्रमुख मार्गों सहित गली मोहल्लों में पाइप लाइनें बिछवाई गईं। सीवर कनेक्शन करने की जिम्मेदारी नगर पालिका को सौंपी गई। इस कार्य में जल कल के विभागीय कर्मियों को भी लगाया गया। पालिका प्रशासन की अनदेखी से पांच वर्ष बाद भी सीवर लाइन चालू नहीं हो सकी है। सही ढंग से कार्य नहीं कर पा रही है। एक बार फिर से सीवर सफाई के नाम पर लाखों रुपये पचाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

सीवर सफाई के दौरान करोड़ों रुपये की लागत से बनी सड़कों को तोड़ा जा रहा है। वर्ष 2013 से अब तक सीवर के चलते नगर में हर वर्ष सीवर सफाई के नाम पर सड़कों को तोड़ा जा रहा है। जब सड़कें टूट जाती हैं तो उनकी मरम्मत के लिए करोड़ों के टेंडर जारी होते हैं इसमें शासन से लेकर विभागीय अधिकारी अपना कमीशन भी खाते हैं।

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/1aUgtwAA

📲 Get Mainpuri News on Whatsapp 💬