[varanasi] - बीम जी 3 पर हुए काम से पैदा कंपन के कारण गिरी थी जी 4 और जी 5

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वाराणसी। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर हादसे से पहले पिलर नंबर 79 व 80 के बीच बीम जी 3 की लोअरिंग का काम यानी उन्हें नियत स्थान पर फिक्स करने के दौरान पैदा हुआ कंपन हादसे की अहम वजह बना। इसी दौरान जी 3 और जी 4 के बीच लगी सरिया सपोर्ट दिए बगैर काट दी गई थी। इसके बाद बीम जी 4 और जी 5 को कोई अतिरिक्त सपोर्ट नहीं दिया गया। साथ ही, पिलर नंबर 79 व 80 के बीच पांच बीम रखने के दौरान तीन तरह की मिश्रित तकनीक का उपयोग किया गया, यह पूरी तरह से गलत था। बीम जीरो डिग्री बैलेंस पर होनी चाहिए थी लेकिन जी 4 और जी 5 के साथ ऐसा नहीं था। ऐसी ही दस अहम खामियों की कीमत 15 लोगों को जान देकर चुकानी पड़ी।...

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