🤜अहमदाबाद सहकारी बैंक ने राहुल गांधी और 😲रणदीप सुरजेवाला पर ठोका मानहानि👊 का दावा

  |   समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व रणदीप सुरजेवाला की परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। दोनों आए दिन अपने-अपने बयानों के कारण परेशानी में आ जाते हैं। इन सबके बीच अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ आरोप लगाने को लेकर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दाखिल किया है। दरअसल मामला 2016 में नोटबंदी के दौरान शुरू के पांच दिनों में 750 करोड़ रूपये के पुराने नोट बदलने के 'घोटाले' में बैंक के शामिल होने के आरोप को लेकर है।

यहां देखें राहुल गांधी का टि्वट-http://v.duta.us/kj0vxgAA

सहकारी बैंक और उसके अध्यक्ष अजय पटेल की ओर से दाखिल याचिका में दलील दी गई है कि दोनों नेताओं ने बैंक के खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं। मामले की सुनवाई 17 सितंबर को होगी। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाते हुए 22 जून को ट्वीट किया था कि "बधाई हो अमित शाह जी, डायरेक्टर अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक, आपके बैंक को पहले पांच दिनों में 750 करोड़ के पुराने नोट बदलने के लिए पहला पुरस्कार मिला है। लाखों भारतीयों की जिंदगी नोटबंदी में तबाह हो गई, आपकी इस उप्लब्धि को सलाम"

गौरतलब है कि मुंबई के एक आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा दायर आरटीआई पर नाबार्ड (राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक) ने जवाब जारी किया था जिसके बाद राहुल और सुरजेवाला ने आरोप लगाए थे।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/6jQZLAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬