🇺🇸 आखिर अमेरिका की सरकार ने लिया यू टर्न, मैक्केन 😟 की याद में झुकाया झंडा ☹

  |   Hindiworldnews

अमेरिकी सीनेटर जॉन मैक्कन की मौत के बाद उन्हें सही सम्मान नहीं देने को लेकर आलोचनाएं झेल रही ट्रंप सरकार ने अाखिर सांसद के निधन की औपचारिक सूचना जारी की और व्हाइट हाउस पर झंडा आधा झुकाए रखने का आदेश जारी किया ।

ट्रंप ने कहा, ‘नीतियों और राजनीति में हमारे मतभेदों के बावजूद मैं हमारे देश के लिए सीनेटर जॉन मैक्कन की सेवा का सम्मान करता हूं। उनके सम्मान में मैंने उनके अंतिम संस्कार के दिन तक अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाए रखने के आदेश पर हस्ताक्षर किया है।’ इस आदेश के बाद वॉइट हाउस, सभी सार्वजनिक भवनों, सैन्य प्रतिष्ठानों और दूतावासों पर झंडा आधा झुका रहेगा।

ट्रंप ने कहा कि मैक्कन की याद में शुक्रवार को यूएस कैपिटल में होने वाली मेमोरियल सर्विस में उपराष्ट्रपति माइक पेंस हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री जिम मैट्टिस, चीफ ऑफ स्टाफ, जॉन केली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन मेमोरियल सर्विस में राष्ट्रपति का प्रतिनिधित्व करेंगे। मस्तिष्क कैंसर से लंबे समय तक जूझते रहने के बाद शनिवार को मैक्कन का निधन हो गया। उन्हें यथोचित सम्मान नहीं दिये जाने को लेकर ट्रंप चौतरफा आलोचनाएं झेल रहे हैं।

फोटो के लिए देखें- http://v.duta.us/uVwhcwAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬