🇬🇧इंग्लैंड के इस पूर्व दिग्गज ने 🗣कहा, विराट कोहली तोड़ सकते हैं 😱ब्रैडमैन का यह रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट

दुनिया भर में अब तक के सर्वकालिक महान बल्लेबाज कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन की 110वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस मौके पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रे इलिंगवर्थ ने कहा है कि भारत के पास इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में महान बल्लेबाज की टीम की सफलता को दोहराने का मौका है। पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीत इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की उम्मीद जगा दी है।

अगर भारत बाकी के दो मैच जीत जाती है तो सीरीज अपने नाम करने में सफल रहेगी ऐसे में वह ब्रैडमैन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की बराबरी कर सकती है जिसने 1936-37 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड को उसके घर में ही 0-2 से पिछड़ने के बाद 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी।

इंलिंगवर्थ ने आनंदबाजार पत्रिका से कहा, "भारत ने यह बता दिया है कि वह यहां प्रतिस्पर्धा करने आया है। ट्रैंट ब्रिज मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल कर उसने बता दिया है कि वह वापसी कर सकते हैं।" उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा की सीरीज 50-50 है और ट्रैंट ब्रिज में जीत के बाद भारत के पास वो करने का मौका है जो अभी तक सिर्फ 1936-37 में ब्रैडमैन की टीम ने किया था उसके बाद अभी तक कोई भी टीम नहीं कर सकी।"

उन्होंने कहा, "लेकिन मैं अभी भी कहूंगा कि दोनों टीमों के सीरीज जीतने की बराबर संभावनाएं हैं। इंग्लैंड को ट्रैंट ब्रिज में खेले गए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। वहीं भारत जीत के बाद आत्मविश्वासी होगा।" इलिंगवर्थ ने भारत की फील्डिंग की तारीफ की है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/YerZggAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬