👉कमाने में अव्वल व देने में 😲सबसे बड़ा कंजूस बना 👊बीसीसीआई

  |   क्रिकेट

क्रिकेट के क्षेत्र में बीसीसीआई को सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड माना जाता है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने इस साल अब तक कुल 25 हजार करोड़ रुपए की कमाई की है। इतनी कमाई अभी तक किसी भी क्रिकेट बोर्ड ने नहीं की है। इसके बाद भी बीसीसीआई अपने कर्मचारियों पर पैसा खर्च करने में कंजूसी बरत रहा है।

इतनी कमाई होने के बावजूद बोर्ड ने इस साल कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने से इनकार कर दिया है। बता दें कि बीसीसीआई में इस वक्त करीब 100 कर्मचारी हैं, जो उसके पेरोल पर काम करते हैं। ये सभी कर्मचारी बीसीसीआई के वानखेड़े स्टेडियम स्थित मुख्यालय क्रिकेट सेंटर को रिपोर्ट करते हैं।

बीसीसीआई मुख्यालय की तरफ से इन्क्रीमेंट न करने की वजह का भी खुलासा हुआ है। बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आंतरिक संघर्ष के चलते इन्क्रीमेंट की योजना रुकी हुई है। आईपीएल का काम-काज देखने वाले वाले 6 कर्मचारी और डोमेस्टिक व इंटरनेशनल क्रिकेट का काम देखने वाले कर्मचारियों के बीच आंतरिक लड़ाई के चलते यह स्थिति बनी है।

आईपीएल की काम संभालने वाले कर्मचारी क्रिकेट सेंटर की चौथी मंजिल से काम करते हैं। जबकि बीसीसीआई का अन्य स्टाफ दूसरे फ्लोर पर बैठता है। दोनों डिविजन के बीच जारी इस लड़ाई की वजह से इन्क्रिमेंट नहीं हो पा रहा है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/k6TtIgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬