💻गूगल ने अपनी सेवाओं में किए ये बदलाव👌

गूगल फोर इंडिया ने आज दिल्ली में आयोजित चौथे वार्षिक एडिशन इवेंट में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। कंपनी ने अपने पेमेंट ऐप तेज का नाम बदलकर गूगल पे कर दिया है। साथ ही घोषणा की गई है कि गूगल असिस्टेंट जल्द ही 7 और भाषाओं को सपोर्ट करेगा। गूगल के मैप्स गो ऐप के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर को एड किया गया है।

हाल ही में रिपोर्ट सामने आई थी कि गूगल अपने पेमेंट ऐप का नाम बदलकर गूगल पे रखने वाली है। वहीं, आज के गूगल फॉर इंडिया इवेंट में कंपनी ने इसके नाम को बदलर गूगल पे कर दिया है। नाम के अलावा ऐप में मौजूद किसी भी फीचर्स को नहीं बदला गया है।

गूगल पे पर व्यापारियों के लिए नई सर्विस तथा आने वाले समय में बैंक गूगल पे से यूजर्स को लोन भी दिया जाएगा। गूगल ने आंध्र प्रदेश में 12 हजार गांवों, कस्बों और शहरों में गूगल स्टेशन लाने के लिए फाइबरनेट लिमिटेड का साझेदारी की है। कंपनी का उद्देश्य राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों के साथ-साथ विजयवाड़ा और विशाखापट्टनम जैसे शहरों में अस्पतालों जैसे पब्लिक प्लेस में इंटरनेट पहुंचाना है।

गूगल एंड्रॉइड गो में दो नए फीचर्स एड किए गए हैं। इन फीचर्स के बाद अब गो यूजर्स को दो भाषाओं में न्यूज फीड और ऑडियो प्लेबैक के द्वारा आर्टिक्ल्स चुन सकेंगे। बाद में इस फीचर में अंग्रेजी और हिंदी के अलावा कई भारतीय भाषाओं जैसे मराठी, मलयालम आदि को जोड़ा जाएगा। गूगल का वॉयस असिस्टेंट अब हिंदी और अंग्रेजी के अलावा मराठी भाषा को भी सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही कंपनी वॉयस असिस्टेंट के साथ 7 अन्य भाषाओं को भी जो़ड़ेगा।

यहां पढ़ें पूरी खबर- http://v.duta.us/tTC6KgAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬