👉टी-20 की जीत के बाद अफगानिस्तान🇦🇫 ने वनडे में भी किया विजयी 👌आगाज

  |   क्रिकेट

आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान का शानदार प्रदर्शन जारी है। टी-20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद अब वनडे सीरीज का भी विजयी आगाज किया है। पहले वनडे में अफगानिस्तान ने गुलबदिन नैब (64) और हशमतुल्लाह शाहिदी (54) के अर्द्धशतकों और कसी हुई गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को 29 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान क टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मेजबान आयरलैंड ने यहां सिविल सर्विस क्रिकेट क्लब मैदान में टॉस जीकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 का स्कोर बनाया और फिर आयरलैंड को 48।3 ओवर में 198 रन पर रोक दिया। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बेलर्बिनी ने 82 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाया। वहीं गैरी विल्सन ने 38 और केविन ओ ब्रायन ने 22 रन का योगदान दिया।

अफगानिस्तान की ओर से आफताब आलम, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले अफगानिस्तान ने नौ विकेट पर 227 रन का स्कोर बनाया। नैब ने 98 गेंदों पर छह चौके और शाहिदी ने 82 गेंदों पर तीन चौके लगाए। कप्तान असगर अफगान ने 25 और रहमत शाह ने 29 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से टिम मुर्तगे ने 31 रन पर चार विकेट, बोयड रेंकिन ने 44 रन पर तीन विकेट और पीटर चेज तथा एंडी मैक्ब्राइन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/znexqgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬