👉दिल्ली में रातभर हुई बारिश से जलभराव😲 की समस्या, मौसम हुआ 👌सुहाना

  |   समाचार

केरल व कर्नाटक के बाद अब मानसूनी बादलों ने उत्तर-भारत का रुख कर लिया है। दिल्ली से लेकर उडि़सा तक मानसूनी बारिश हो रही है। उत्तरखण्ड में बाढ़ के हालात हो गए हैं तथा नदियां खतरों के निशान से ऊपर बह रही है। सोमवार रात को देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रुक-रुक कर कई बार जोरदार बारिश हुई है।

बारिश के बाद का आलम ये है कि एयरपोर्ट के आसपास पानी भर गया है। बारिश के बाद राजधानी के उत्तम नगर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है जिसकी वजह से लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही है। एक तरफ जहां बारिश की वजह से दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों को जलजामव और अन्य तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं इसकी वजह से उमस से भी राहत मिली है और मौसम सुहाना हो गया है।

एनडीएमए ने पूर्वोत्तर के राज्यों समेत देश के एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश होने की बात कही है। अगले दो दिनों के दौरान यूपी, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पूर्वोत्तर के राज्यों समेत देश के एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। इसे लेकर एनडीएमए यानी नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी भी दी है।

उत्तराखंड के भीमताल में लैंड-स्लाइड हुआ है जिसकी वजह से लोगों को आवाजाही में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से बच्चों को स्कूल जाने में भी भारी परेशानी हो रही है। राज्य के नैनीताल जिले में कोसी नदी के बीच बाढ़ के पानी से बने टापू में तीन गाएं फंस गईं।

एनडीआरएफ की टीम ने 18 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बचाया।यूपी के मिर्जापुर जिले में लगातार बारिश से पहाड़ी इलाकों के नदी-नाले उफान पर हैं। सुखनई नदी में पानी बढ़ने से इलाके के दर्जनों गांवों का संपर्क कई घंटे तक कटा रहा। जिले में भारी बारिश के कारण स्कूलों में भी पानी भरा गया। नदी-नालों में उफान को देखते हुए पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है।

यहां देखें फोटो व टि्वट-http://v.duta.us/zVJJxQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬