👉पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के 😲खिलाफ होने वाली सीरीज का कार्यक्रम 👊किया घोषित

  |   क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। ये सीरीज यूएई में खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 7 अक्टूबर से शुरु होगी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला 31 अक्टूबर से खेली जाएगी और टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 नवंबर से होगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पाकिस्तान ए टीम के खिलाफ 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। पाकिस्तान ए और न्यूजीलैंड ए के बीच भी 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, इसके अलावा 2 चार दिवसीय मैच भी खेले जाएंगे।

सारे मैच शेख जाएद स्टेडियम, अबू धाबी और दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे। दिलचस्प बात ये है कि शारजाह में कोई भी मैच नहीं खेला जाएगा। ए टीम के मैच दुबई के आईसीसी एकेडमी और अबूधाबी के नर्सरी ओवल में खेले जाएंगे।

कार्यक्रम के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 7-11 अक्टूबर तक दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दूसरा टेस्ट मैच 16-20 अक्टूबर तक अबू धाबी, पहला टी20 मैच अक्टूबर 24 को अबू धाबी, दूसरा टी20 मैच अक्टूबर 26 को तथा तीसरा टी20 मैच अक्टूबर 28 दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसी तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 31अक्टूबर को अबू धाबी, दूसरा टी20 मैच 2 नवंबर को दुबई, तीसरा टी20 मैच 04 नवंबर को दुबई, पहला वनडे 07 नवंबर को अबू धाबी, दूसरा वनडे 9 नवंबर को अबू धाबी, तीसरा वनडे 11 नवंबर को दुबई, पहला टेस्ट नवंबर 16-20 शेख जाएद स्टेडियम, अबू धाबी, दूसरा टेस्ट नवंबर 24-28 दुबई तथा
तीसरा टेस्ट नवंबर 3-7 शेख जाएद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/XWNDHQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬