👉शाहिद अफरीदी ने किया खुलासा, बोले🗣- इस भारतीय खिलाड़ी ने दिया 👌'बूम-बूम' निक नेम

  |   क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी विश्व के एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिनमें 37 गेंदों में शतक जड़ने का रिकॉर्ड काफी शुमार है। बता दें कि उनके बारे में फैंस को तो एक बात जरूर पता होगा कि उन्हें 'बूम बूम' अफरीदी के नाम से भी जाना जाता है, लेकिन शायद फैंस को यह नहीं मालूम होगा की उन्हें 'बुम बुम' अफरीदी का नाम किसने दिया।

बता दें कि शाहिद अफरीदी को फैन्स बूम-बूम अफरीदी के रूप में भी जानते हैं। दरअसल, हाल ही में ट्विटर पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान शाहिद अफरीदी से पूछा गया कि आपके नाम के आगे बूम-बूम का टाइटल किसने दिया। इसपर अफरीदी ने कहा, 'रवि शास्त्री ने।' बता दें कि शास्त्री टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच हैं।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/WRkt3wEA

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी ने पिछले साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 398 वन-डे, 99 टी-20 और 27 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वन-डे मे अफरीदी ने 6 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 8,064 रन बनाए हैं। वहीं, टेस्ट में अफरीदी ने 5 शतक और 8 अर्धशतक की मदद से 1,716 रन बनाए।इसके अलावा अपनी स्पिन गेंदबाजी के दम पर शाहिद अफरीदी ने वनडे में 395 विकेट, टेस्ट में 48 विकेट और टी-20 में 98 विकेट अपने नाम किए।

यहां देखें सभी फोटो-http://v.duta.us/jx-sCAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬