👉सीओए प्रमुख विनोद राय ने की 90 दिन 😲में बोर्ड अध्यक्ष के चुनाव कराने की 👊घोषणा

  |   क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने बोर्ड ने नए संविधान को अपनाते हुए आगामी 90 दिनों में बोर्ड अध्यक्ष का चुनाव कराने की घोषणा कर दी है। राय ने कहा कि 90 दिनों के अंदर बीसीसीआई के चुनावों को करा लिए जाएंगे और यह समयसीमा हमने खुद ही तय की है.

जैसे ही नई इकाई काम संभाल लेगी सीओए यहां से हट जाऐंगे. सीओए वैसे ही काम करेगी जैसेेे न्यायाधीश विक्रमजीत सेन (डीडीसीए) ने किया. घोषणा के अनुसार बीसीसीआई एजीएम के साथ चुनाव नवंबर के अंतिम सप्ताह में होंगे।

राय ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई की कार्यवाही और निर्णय लेने की प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित करने की कोशिश की है। सीओए ने अनिल कुंबले के राष्ट्रीय टीम के कोच पद छोड़ने पर हुए विवाद सहित अपने सभी फैसले का भी बचाव किया।

उन्होंने कहा कि कुंबले को एक साल के लिए कोच बनाया गया था और फिर हमने ताजा प्रक्रिया शुरू की. क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) इस प्रक्रिया का हिस्सा थी। नए राज्यों के कार्यान्वयन में व्यावहारिक कठिनाइयों के बारे में पूछे जाने पर राय ने कहा कि उन्हें पहले नया संविधान अपनाने दीजिए और उसका अनुपालन करने दीजिए। चयनकर्ताओं को लेकर होने वाली व्यवहारिक समस्या का समाधान किया जा सकता है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/OXcH5gAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬