👉सिख दंगा मामले में राहुल गांधी के बयान🗣 का भाजपा ने किया विरोध, राजीव गांधी को 😱बताया 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग'

  |   समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से लंदन में 1984 के सिख दंगो में कांग्रेस के शामिल नहीं होने के दिए गए बयान पर अब राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस से जुड़े संगठन इसे सही करार दे रहे हैं तो भाजपा ने इसका विरोध किया है।दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कई इलाकों में काले रंग के पोस्टर लगाए। पोस्टर में राजीव गांधी को फादर ऑफ मॉब लिंचिंग बताया। बग्गा ने पोस्टर्स को अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को ‘‘बेहद दुखद त्रासदी’’ बताया और कहा कि वह किसी के भी खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा में शामिल लोगों को सजा देने का ‘‘100 फीसदी’’ समर्थन करते हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने इसमें कांग्रेस की भूमिका से भी इनकार कर दिया था।

यहां देखें टि्वट व वीडियो- http://v.duta.us/xQQwcAAA

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहुल का बचाव करते हुए उनके दावों को सही ठहराया है। राहुल गांधी ने पिछले दिनों लंदन में एक कार्यक्रम में कहा था कि दंगों में कांग्रेस शामिल नहीं थी। हालांकि उन्होंने दंगों में शामिल लोगों को सजा देने की बात जरूर कही।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि सिख दंगे तब हुए जब इंदिरा जी की हत्या की गई, उस वक्त राजीव गांधी बंगाल में एयरपोर्ट पर थे। दंगों में कांग्रेस का कोई रोल नहीं था। हां कुछ लोग जरूर शामिल थे। उनका नाम भी वह ले सकते हैं।उनमें सज्जन कुमार, धरमदास शास्त्री, अर्जुन दास और दो अन्य लोग शामिल थे।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/CL37hQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬