👉सट्टेबाज की असली पहचान😲 के लिए आईसीसी ने की 👊अपील

  |   क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) कथित सट्टेबाज अनील मुनावर की सही पहचान’ का पता लगाने के लिए सट्टेबाजी विश्लेषण कंपनी की मदद ले रही है। पिछले दिनों एक टेलीविजन स्टिंग में उसके टेस्ट मैच के सेशन को फिक्स करने का दावा किया था। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि उनके पास पहले से जो सूचनाएं है उस आधार पर उसने विशेष मैचों के बारे में किए गए दावों की जांच करने के लिए एक स्वतंत्र सट्टेबाजी विश्लेषण कंपनी की सेवाएं ली हैं।

अल जजीरा चैनल के एक स्टिंग ऑपरेशन में मुनावर को देखा गया था लेकिन अभी तक उनकी पहचान नहीं पाई है। आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इस वयक्ति की तस्वीर डाली और लोगों से पहचानने की अपील की।

आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने इस मामले में अपनी जांच की और चैनल के स्टिंग में किए गए कई दावों का खंडन किया। इस स्टिंग में भारत में कुछ समय घरेलू क्रिकेट खेल चुके रॉबिन मॉरिस और पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज हसन रजा भी शामिल थे।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/DoeLRQAA

आईसीसी का बयान ऐसे समय आया है जब अल जजीरा ने इस स्टिंग की दूसरी किश्त को दिखाने की घोषणा की है जिसमें मुनावर शामिल है। डॉक्यूमेंटरी में मुनावर को यह दावा करते हुए दिखाया गया है कि भारत के दो टेस्ट मैचों के सेशन फिक्स किये गए थे जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 की सीरीज में रांची टेस्ट शामिल था।

आईसीसी एसीयू के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘‘हमने मूल डॉक्यूमेंटरी में हर व्यक्ति की पहचान की है और मैच फिक्सिंग के संबंध में उनमें से कई से बात की है’’ मार्शल ने हालांकि कहा कि एजेंसियों अभी तक मुनावर की पहचान और ठिकाने का पता लगाने में नाकाम रही है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/aO3sgwAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬