[mungeli] - मोबाइल के जरिए विकास योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकेेंगे हितग्राही

  |   Mungelinews

मुंगेली. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर की उपस्थिति में सोमवार को संचार क्रांति योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में हितग्राहियों को नि:शुल्क मोबाइल वितरण का शुभारंभ किया गया।

जिला पंचायत सीईओ चंद्राकर ने कहा कि मोबाइल हितग्राहियों के लिए वरदान साबित हो रहा है। वे अब मोबाइल के जरिए देश-दुनिया से जुड़ गए हंै। अब मोबाइल के माध्यम से योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसी परिप्रेक्ष्य में मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम घोरपुरा और पालचुवा में हितग्राहियों को मोबाइल बांटे गये। वहीं घोरपुरा में 165 हितग्राहियों को मोबाइल देकर लाभान्वित किया गया।

पथरिया क्षेत्र की 900 महिलाओं को मिला स्मार्ट फोन : पथरिया. संचार क्रांति के तहत पथरिया विकास खण्ड में 27 हजार से अधिक महिलाओं को स्मार्ट फोन वितरित किया जाएगा। इसकी शुरुवात सोमवार को विकास खण्ड के ग्राम जरेली, खुटेरा व घुठिया में 900 महिलाओं को स्मार्ट फोन वितरण के साथ हुई। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ लोकेश चंन्द्राकर निरीक्षण करने विकास खण्ड के तीनों गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीण हितग्राहियों से संवाद करते हुए योजनाओं की जानकारी दी। वहीं स्मार्ट फोन पाकर महिलाओं ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब हम भी स्मार्ट बनेंगे और देश विदेश की जानकारियों के साथ सरकारी योजनाओं की जानकारी अपने हाथ में रखेंगे। जनपद पंचायत सीईओ कुमार सिंह ने बताया कि इस योजना के अन्तर्गत प्रतिदिन तीन से चार गांव में कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीण महिलाओं को फोन वितरित किया जाएगा। जनपद पंचायत के 27000 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन मिलेगा। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पुत्र देवेन्द्र कौशिक, राजेश तम्बोली, सुखदेव वर्मा, रिंकु सिंह ठाकुर, चोखराज राजपूत, अशोक निर्मलकर, राजेन्द्र साहू, अमित बंजारे व गनेश राजपूत सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।...

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/1R8mgAAA

📲 Get Mungelinews on Whatsapp 💬