[sitamarhi] - तिलका मांझी पुरस्कार से सम्मानित हुईं परिहार की प्रीति

  |   Sitamarhinews

सीतामढ़ी : समाज सेवा, गीतकार, कवयित्री, नायिका, लोक गायिका और सहायक निर्देशक के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी युवा कलाकार प्रीति सुमन को 26 अगस्त को भागलपुर में तिलका मांझी पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

जिले के परिहार प्रखंड अंतर्गत गजेंद्र मोहन व मंजू रानी की बेटी प्रीति को यह पुरस्कार युवा समाजसेवी के रूप में दिया गया है. सामाजिक कार्यों के लिए वह नव भारती सेवा न्यास से जुड़ कर अपनी प्रभावकारी पहचान बना रही है. प्रीति के सम्मानित होने से जिले के साहित्य प्रेमियों में खुशी की लहर है.

पहले गुरु के रूप में प्रीति को मिले पिता: प्रीति के पिता रंगमंच से जुड़े होने के कारण प्रीति के पहले गुरु है. पिता के उत्साहित करने पर प्रीति बाल्यकाल से ही रंगमंच से जुड़ गयी. प्रीति ने कला व समाजसेवा के क्षेत्र में अपना नाम स्थापित करने का मन बना लिया. फिर क्या था वह मेहनत के बल पर वह लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ती गयी. गांव-देहात में सफलतापूर्वक नाटक का मंचन करने के बाद वह बड़े मंच की तलाश में प्रीति दिल्ली पहुंची. वहां से मुंबई का रूख़ किया. जहां उसकी कला को सराहना हुए विभिन्न क्षेत्रों में प्रीति को अवसर मिला. अभी तक भोजपुरी, मैथिली व हिंदी में प्रीति के 50 से अधिक गाने रिलीज हो कर लोकप्रिय हो चुके हैं....

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/7iy4qAAA

📲 Get Sitamarhi News on Whatsapp 💬