👉एबी डीविलियर्स ने भारतीय फैंस को दी👌 खुशखबरी, आईपीएल को लेकर दिया बड़ा 🗣बयान

  |   क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने इस साल मई में इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया और उन्होंने इसके बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। प्रोटियाज टीम के लिए शानदार करियर के अलावा डीविलियर्स ने विश्व की दिग्गज टी20 लीग में उम्दा खेलकर ख्याति हासिल की है। विशेषकर इंडियन प्रीमियर लीग से डीविलियर्स को काफी लोकप्रियता मिली है।

डीविलियर्स ने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलकर आईपीएल में डेब्यू किया। तीन साल के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें खरीदा। इसके बाद से डीविलियर्स आरसीबी का प्रमुख हिस्सा बने और उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए। हालांकि, अचानक संन्यास लेने के बाद इस बात पर संदेह जताया गया कि अगले साल वह पैसों से लबरेज लीग का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

हाल ही में फ्रैंचाइजी ने डीविलियर्स के टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अपडेट दी है। आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरीवाला के हवाले से टाइम्स नाउ ने कहा, 'डीविलियर्स अगले साल आरसीबी के लिए उपलब्ध रहेंगे। हमने इस बारे में पहले भी अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे।'

प्रिटोरिया में जन्में एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में अब तक 141 मैच खेले हैं, जिसमें 39.53 की औसत से 3953 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 28 अर्द्धशतक भी जमाए। हालांकि, आरसीबी का आईपीएल में प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। वह अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है।

यहां देखें सभी फोटो-http://v.duta.us/-zJ_WQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬