एशिया🏆 कप में हांगकांग से होगी🇮🇳 टीम इंडिया की पहली 😱भिड़ंत

  |   क्रिकेट

मलेशिया में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफाइर मुकाबले में यूएई को दो विकेट से हराकर हांगकांग एशिया कप में खेलने वाली छठी टीम बन गई है. उसे ग्रुप ए में जगह मिली है। जहां उसका पहला मुकाबला 16 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होगा।

भारतीय टीम 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। जिसके बाद 19 सितंबर को उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ होगा। बारिश से बाधित फाइनल मुकाबले को 24 ओवर का कर दिया गया था। जिसमें हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

अपने देश में एशिया कप खेलने की उम्मीदों के साथ मैदान पर उतरी यूएई की टीम एजाज खान की (5/28) की खतरनाक गेंदबाजी के आगे निर्धारित 24 ओवर में 9 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी। टीम की ओर से अशफाक अहमद ने 51 गेंद में 79 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग को सलामी जोड़ी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी. सातवें ओवर की पहली गेंद पर टीम को पहला झटका लगा, लेकिन उससे पहले टीम ने 64 रन जोड़ लिए थे। इसके बाद यूएई ने वापसी की और 68 तक पहुंचते-पहुंचते टीम को तीन बड़े झटके दे दिए थे। पांचवें विकेट के लिए कार्टर और एहसान खान के बीच 53 रनों की साझेदारी ने हांगकांग की मैच में वापसी कराई।

135 पर पांच विकेट के बाद एक बार फिर यूएई के गेंदबाजों ने वापसी की और 147 पर टीम के सात विकेट चटका दिए थे। 176 पर हांगकांग के 8 विकेट पवेलियन लौट चुके थे एक तरफ यूएई को दो विकेट की जरूरत थी तो दूसरी ओर हांगकांग को 3 रन चाहिए थे, लेकिन अंत में 3 गेंद पहले हांगकांग ने मैच जीतकर एशिया कप में जगह बना ली।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/xBujAAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬