👉कुक की विदाई मैच में जीत✌ की उम्मीद में उतरेगी 🇮🇳टीम इंडिया

  |   क्रिकेट

बड़े-बड़े दावों के साथ इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया शुक्रवार को अपना आखिरी मैच खेलेगी। वनडे सीरीज के बाद टेस्ट में भी भारत को हार मिली जिससे कई सवाल पैदा हुए। इन सवालों को दरकिनार करते हुए कोच रवि शास्त्री ने टीम को दो दशक की सबसे बेहतरीन टीम बताया और नए जोश के साथ पांचवें और अंतिम टेस्ट में उतरने की बात कही।

हालाकि एलिस्टेयर कुक ने संन्यास की बात करके सबका ध्यान खींच लिया है और निश्चित तौर पर टीम से अधिक इस मुकाबले में कुक ही अधिक सुर्खियां बटोरेंगे। भारतीय टीम कुक की छांव में जीत की तलाश करना चाहेगी और और कोशिश करेगी की अंत 1-4 से न हो।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में लगातार दो सीरीज गंवाने के बाद विदेशी दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम का मिथक टूट चुका है। कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया यह साबित करने में नाकाम रही है कि वे भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर सीरीज जीतने में सक्षम हैं। घर में खेल कर नंबर वन बनी टीम इंडिया के पास रेटिंग प्वाइंट इतने हैं कि उन्हें उनकी बादशाहत को फिलहाल कोई चिंता नहीं है।

रविंद्र जडेजा को दौरे पर पहला टेस्ट खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन ने बुधवार को नेट पर गेंदबाजी नहीं की जबकि उनकी मूवमेंट में भी समस्या दिख रही थी। टीम मैनजमेंट ने पुष्टि नहीं की है लेकिन विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार अश्विन अपने ग्रोइन इंज्री से परेशान हैं और वो अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

इसी प्रकार यूएई में अगले हफ्ते शुरू हो रहे एशिया कप को देखते हुए जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जा सकता है। बुमराह और शार्दुल ठाकुर भारत की समिति ओवरों की टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में उमेश यादव अंतिम टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/a4btPgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬