👉 कोरेगांव मामलाः 🏛 सुप्रीम कोर्ट ने 👮 पुलिस को फटकारा 😡, अब 12 सितंबर तक जारी रहेगा हाउस अरेस्ट 😳

  |   समाचार

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के कथित नक्सल लिंक के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पुणे पुलिस को फटकार लगाई है। साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई 12 सितंबर तक टाल दी है। तब तक के लिए कोर्ट ने आरोपियों के हाउस अरेस्ट को जारी रखा जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि पुलिस ने कैसे कहा कि मामले में सुप्रीम कोर्ट को दखल नहीं देना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि पुलिस ने प्रेस में साक्ष्य दिखाकर सुप्रीम कोर्ट को गलत साबित करने की कोशिश न करे। कोर्ट ने सरकारी वकील से कहा, 'पुलिस को ऐहतियात बरतना चाहिए। हम इस मामले में बेहद गंभीर हैं।'

कोर्ट में सुनवाई के दौरान कांग्रेस नेता और सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि भीमा कोरेगांव मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन होना चाहिए। वहीं सरकार की तरफ से पेश हुए तुषार मेहता ने कहा कि कानून को अपना काम करने देना चाहिए।

बता दें कि नक्सल लिंक में आरोपियों की गिरफ्तारी पर लगातार उठ रहे सवालों के बीच महाराष्ट्र पुलिस सफाई देने आई थी और एडीजी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के सामने पक्ष रखा था। इस दौरान एडीजी परमवीर सिंह ने कुछ दस्तावेज दिखाए थे, जिसे लेकर उनके खिलाफ यह याचिका दायर की गई थी।

खबर के लिए देखें- http://v.duta.us/in0rygAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬