👉फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल ⛽के दाम, नहीं दिख रहे राहत के 😲आसार

  |   समाचार

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल ने दामों ने लोगों क जेब में आग लगा रखी है। प्रतिदिन बढ़ते दामों के कारण अब लोगों ने भी सरकार का विरोध शुरू कर दिया है। गुरुवार को भी राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 36 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.51 प्रति लीटर और डीजल के दाम 71.55 प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 86.91 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 75.96 प्रति लीटर हो गई।

पिछले 6 दिनों में लगातार डीजल की कीमतों में इजाफा होने के कारण इसकी कीमतें अब तक के उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गई हैं। शुक्रवार को डीजल कीमतों में 28 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद कीमत 70.21 पर पहुंच गई थी। दिल्ली में इससे पहले 28 अगस्त को डीजल की कीमत 69.61 रुपए प्रति लीटर के उच्‍च स्‍तर पर पहुंची थीं। रविवार को यह दर 70.76 रुपये प्रति लीटर थी।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले कमजोर होता रुपया और क्रूड की बढ़ती कीमतों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय बाजारों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/ZdY03AAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬