रणजी 🏆ट्रॉफी के नए सीजन में बिहार😲 की ओर से जोर आजमाइश करेंगे👉 प्रज्ञान ओझा

  |   क्रिकेट

नए रणजी सत्र में इस बार बिहार की टीम में शामिल होगी। यह बिहार के लिए बड़ी खुशखबरी है कि वहां की टीम करीब 18 साल रणजी में वापसी कर रही है। ऐसे में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन भी इसकी युद्घ स्तर पर तैयारी में जुटी है।इन तैयारियों के बीच बिहार क्रिकेट के लिए एक अच्छी खबर आई है।

रणजी ट्रॉफी में लंबे समय बाद वापसी कर रही बिहार की टीम को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रह चुके प्रज्ञान ओझा का साथ मिला है। प्रज्ञान ओझा इस सीजन में बिहार क्रिकेट की ओर से रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन नए सिरे अपनी टीम को तैयार कर रही है। ऐसे में प्रज्ञान के अलावा बाकी खिलाड़ियों के पास रणजी में खेलने का बिल्कुल भी अनुभव नहीं होगा। प्रज्ञान के टीम के साथ जुड़ जाने से अच्छी बात यह होगी कि वे रणजी के अपने अनुभव को खिलाड़ियों के साथ साझा करेंगे जिससे उन्हे और टीम को फायदा मिलेगा।

टीम के सबसे सीनियर क्रिकेटर होने के नाते कप्तानी भी प्रज्ञान को ही सौंपी जा सकती है। बिहार से पहले प्रज्ञान बंगाल की रणजी टीम से खेलते थे।

आपको बता दें कि प्रज्ञान भारत के लिए 24 टेस्ट, 18 वनडे और 6 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। प्रज्ञान भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 113 विकेट ले चुके हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 21 और टी-20 10 विकेट लिए हैं। घरेलू क्रिकेट में प्रज्ञान 107 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रज्ञान ने 423 विकेट लिए हैं। वहीं लिस्ट में उन्होंने 122 और टी-20 मुकाबलों में 156 विकेट चटकाए हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/3vkxnwAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬